स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

BIG NEWS इस विधानसभा का उपचुनाव अटका, धरी रह गईं तैयारियां, राजनीतिक दलों में खलबली

Amit Sharma

Publish: Sep 21, 2019 16:23 PM | Updated: Sep 21, 2019 16:23 PM

Firozabad

फिरोजाबाद की टूंडला विधानसभा पर उपचुनाव होना है लेकिन चुनाव आय़ोग द्वारा अधिसूचना में इस सीट का नाम नहीं है।

फिरोजाबाद। चुनाव आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव कार्यक्रम जारी कर दिया है, जबकि कुल 13 सीटों पर उपचुनाव होना है। इनमें से हमीरपुर का पहले ही चुनाव आयोग कार्यक्रम जारी कर चुका है। बची 12 सीटों का चुनाव कार्यक्रम जारी होना था लेकिन चुनाव आयोग द्वारा जारी सूची में से एक नाम गायब है। वह है फिरोजाबाद की टूंडला विधानसभा सीट का।

यह भी पढ़ें- जब अचानक कलक्ट्रेट पहुंचे सीएम योगी, वकीलों ने लगाए नारे

जी हां, चुनाव आयोग ने जो अधिसूचना जारी की है उसमें केवल 11 सीटों के नाम हैं। फिरोजाबाद की टूंडला विधानसभा सीट का इस लिस्ट में नाम ही नहीं है। इस लिहाज से टूंडला विधानसभा सीट क उपचुनाव लटक गया है। राजनीतिक दलों में खलबली है। सबकी तैयारियां फिलहाल धरी रह गई हैं।

यह भी पढ़ें- BIG NEWS एटा पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, मासूम सहित तीन की मौत, कई मलबे में दबे

टूंडला विधानसभा सीट पर सपा और बसपा अपना प्रत्याशी भी घोषित कर चुकी है जबकि भाजपा प्रत्याशी का ऐलान होना बाकी है। लेकिन भाजपा ने यहां से अपनी पूरी ताकत झौंक दी है। इस सीट के प्रभारी ऊर्जी मंत्री श्रीकांत शर्मा बनाए गए हैं। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी यहां सभा कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें- VIDEO: फिरोजाबाद में जिंदा जला दिल्ली का युवक, तड़प—तड़प कर तोड़ा दम

यह सीट भाजपा के एसपी सिंह बघेल के आगरा से सांसद चुने जाने के बाद खाली हुई है। एसपी सिंह बगेल 2017 में यहां से विधायक चुने गए और उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रहे। उनके इस्तीफे के बदा ही यहां उपचुनाव होना है।