स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बेसहारा गोवंशों के लिए समाजसेवी के दिल में जागा प्रेम, ठंड से बचाने के लिए ओढ़ाए कंबल, देखें वीडियो

arun rawat

Publish: Jan 15, 2020 10:59 AM | Updated: Jan 15, 2020 10:59 AM

Firozabad

— मकर संक्रांति को लेकर समाजसेवी ने की गोसेवा, गोवंशों को सर्दी से बचाने के लिए उड़ाए गए कंबल।

फिरोजाबाद। हाल ही में सर्दी के चलते हुई गोवंशों की मौत से व्यथित समाजसेवी ने गोवंशों को कंबल उड़ाए। उन्होंने गायों की सेवा भी की। इस कार्य में आरएसएस, भाजपा और समाजसेवी संगठनों के पदाधिकारियों ने भी बढ़ चढ़कर भाग लिया।

[MORE_ADVERTISE1]
[MORE_ADVERTISE2]

गोशाला में उड़ाए कंबल
टूंडला नगर के समाजसेवी व भाजपा नेता जितेन्द्र शर्मा ने पचोखरा स्थित गोशाला में रह रहे 80 से अधिक गोवंशों को कंबल उड़ाए। इस दौरान उन्होंने कहा कि कड़ाके की सर्दी में आम जनमानस ठिठुर रहा है ऐसे में गोवंश परेशान हो जाते हैं। निर्जीव जानवरों को सर्दी से राहत देने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को उनकी मदद को आगे आना चाहिए। इससे पूर्व आरएसएस के प्रांत प्रमुख रमाकांत उपाध्याय ने गोपूजन कर गोसेवा के कार्यो के बारे में बताया। उन्होंने सभी क्षेत्र वासियों से अपील की कि गोशालाओं में रहने वाले गोवंशों की मदद को आगे आएं।

प्रत्येक व्यक्ति को करनी चाहिए मदद
जिला गोसेवा प्रमुख रिषी उपाध्याय ने कहा कि निर्जीव जानवर अपनी पीड़ा को नहीं बता सकते लेकिन हम लोगों को उनकी पीड़ा समझनी चाहिए। गोशाला में आरएसएस, भाजपा और सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों ने भी गोसेवा कार्य किया। इस मौके पर कैलाश उपाध्याय, संजय परमार, अशोक शर्मा, सुबोध शुलभ, पवन शर्मा, विवेक पाराशर, राजकुमार शर्मा, राजीव दुबे, रूपेश शुक्ला, वृंदावन लाल गुप्ता, लोकेश जादौन और पंचायत सचिव इन्द्रलता तोमर आदि मौजूद रहे।

[MORE_ADVERTISE3]