स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

फिरोजाबाद में आधार कार्ड बनवाने में लोगों को याद आ रहा नोटबंदी का दौर, देखें वीडियो

Amit Sharma

Publish: Sep 17, 2019 18:18 PM | Updated: Sep 17, 2019 18:18 PM

Firozabad

- सुबह सात बजे से आधार कार्ड बनवाने के लिए ग्रामीण बैंक आॅफ आर्यावर्त में लगती है भीड़, विकलांगों को आधार कार्ड बनवाने के लिए करना पड़ रहा परेशानी का सामना।

फिरोजाबाद। आधार कार्ड बनवाने पहुंच रहे लोगों को नोटबंदी का दौर याद आने लगा है। कई घंटे लाइन में खड़े होने के बाद भी लोगों के आधार कार्ड नहीं बन पा रहे हैं। विकलांगों को भी आधार कार्ड बनवाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आधार कार्ड की समस्या समाप्त होने का नाम नहीं ले रही है।

यह भी पढ़ें—

VIDEO:खेत पर चल रहे इंजन में साड़ी फंसने से महिला की मौत, परिवार में मचा कोहराम

दो स्थानों पर बन रहे आधार
नगर में केवल दो स्थानों पर आधार कार्ड बनाने का काम किया जा रहा है। स्टेशन रोड स्थित ग्रामीण बैंक आॅफ आर्यावर्त और रेलवे स्टेशन स्थित डाकघर में। आधार कार्ड बनवाने के लिए लोगों की सुबह सात बजे से लाइन लगना शुरू हो जाती है। बैंक खुलने के समय तक लाइन सड़क तक पहुंच जाती है। कुछ लोग इधर-उधर बैठ जाते हैं। कई घंटे इंतजार करने के बाद भी आधार कार्ड नहीं बन पा रहे हैं।

लगी रही लंबी लाइन
लाइन में लगी विकलांग महिला मंजू अपनी छह माह की बच्ची का आधार कार्ड बनवाने के लिए पहुंची। ट्राई साइकिल में बच्ची के साथ सवार महिला अपनी बारी का इंतजार करती रही लेकिन किसी ने उसके आने का प्रयोजन तक नहीं पूछा। भीड़ को काबू में करने के लिए दोे होमगार्ड भी लगा दिए गए हैं जो भीड़ को काबू में करने का काम करते हैं।

दो दिन से हैं परेशान
आधार कार्ड बनवाने आई प्रीती ने बताया कि दो दिन से चक्कर लगा रही हूं लेकिन अभी तक नंबर नहीं लग सका है। आधार कार्ड बनवाने के लिए पहले नंबर लगाना होता है उसके बाद आधार कार्ड बनाने की प्रक्रिया पूरी होती है। 70 वर्षीय रामभरोसी ने बताया कि लाइन में खड़े-खड़े परेशान हो जाते हैं। थक हारकर बैठ जाते हैं और उनके स्थान पर और लोग लाइन में घुस जाते हैं। वृद्धों के लिए अलग से लाइन होनी चाहिए।