स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

प्रेमी- प्रेमिका ने पेड़ पर लटक कर दी जान, कारण हैरान करने वाला

Dhirendra yadav

Publish: Aug 19, 2019 19:55 PM | Updated: Aug 19, 2019 19:55 PM

Firozabad

-दोनों शादी करना चाहते थे, परिजनों ने लगाई बंदिशें
-16 अगस्त को प्रेमी के पास दिल्ली चली गई थी युवती
-19 अगस्त को गांव में पेड़ पर लटकी मिली दोनों की लाशें

फिरोजाबाद। फिरोजाबाद के थाना बसई मोहम्मदपुर क्षेत्र के आलमपुर कनैटा में प्रेमी-प्रेमी के शव पेड़ पर लटके मिले। इससे इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया दोनों ने आत्महत्या की है। लोगों ने पुलिस को कुछ जानकारी दी है, जिससे झूठी शान की खातिर हत्या के रूप में भी देखा जा रहा है।

16 अगस्त को घर से चली गई थी युवती
गांव आलमपुर कनैटा निवासी ललिता उर्फ लता (18) पुत्री राजवीर सिंह का प्रेम प्रसंग गांव के ही अनिल कुमार (20) पुत्र राजवीर सिंह लोधी से चल रहा था। दोनों शादी करना चाहते थे। परिजनों द्वारा उनके प्रेम संबंधों की भनक लगने के बाद मिलने पर बंदिशें लगा दी थीं। प्रेमी युवक दिल्ली में हलवाई का काम करता था। 16 अगस्त को गांव में प्रभात फेरी निकाली गई थी इसे देखने के निकली युवती अचानक गांव से गायब हो गई और सीधे दिल्ली में अपने प्रेमी के पास पहुंच गई। 17 अगस्त को युवती ने फोन कर परिजनों को सारी बात बताई और प्रेमी संग शादी करने की बात कही।

18 अगस्त को गांव आने की कहा था
बताया जा रहा है कि परिजनों द्वारा इस रिश्ते को मानने से इनकार कर दिया था। इसके बाद दोनों ने 18 अगस्त को गांव आने की बात कही थी। सोमवार 19 अगस्त को मटसेना के गांव आलमपुर में दोनों के शव एक पेड़ से लटके मिले। गांव के लोगों ने जब इन्हें लटके हुए देखा तो पुलिस को सूचना दे दी।

परिचय पत्र के आधार पर पहचान हुई
पुलिस ने पहुंचकर तलाशी ली तो उनके पास से मिले परिचय पत्रों के आधार पर दोनों की शिनाख्त हुई। इसके बाद बसई मोहम्मदपुर पुलिस की मदद से दोनों के परिजनों को सूचना दी तो वे भागकर पहुंचे। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। इस संदर्भ में एसपी देहात राजेश कुमार सिंह का कहना है कि दोनों ने प्रथम दृष्टया आत्महत्या की है। पूरे मामले में पुलिस जांच में जुटी है।

ऑनर किलिंग की आशंका
जानकारों का कहना है कि जब दोनों ने गांव लौटने का फैसला कर लिया था और 18 अगस्त को दोनों को आना था, फिर अचानक दोनों के शव पेड़ से लटके मिले। इससे सवाल उठ रहे हैं। पुलिस भी ऑनर किलिंग को लेकर जांच में जुटी है।