स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जिला अस्पताल में मरीजों को मिलेगी डायलेसिस की सुविधा, अपर निदेशक ने की शुरूआत

arun rawat

Publish: Jul 17, 2019 17:27 PM | Updated: Jul 17, 2019 17:27 PM

Firozabad

— फिरोजाबाद के जिला अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग के अपर निदेशक ने डायलेसिस यूनिट का शुभारंभ किया।

फिरोजाबाद। स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए योगी सरकार प्रयासरत है। मुख्यमंत्री द्वारा मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं में इजाफा किया जा रहा है। इसी क्रम में बुधवार को स्वास्थ्य विभाग के अपर निदेशक ने जिला अस्पताल में डायलेसिस यूनिट का शुभारंभ किया। इससे पहले जिला अस्पताल में ऐसी व्यवस्था का कोई इंतजाम नहीं था। मरीजों को आगरा की दौड़ लगानी पड़ती थी।

यह भी पढ़ें—

आगरा से मैजिक में सवार हुई महिला, टूंडला पहुंची तो हो चुकी थी मौत

 

 

कमियों को दूर करने के दिए निर्देश
योगी सरकार के एलान के बाद हर तरफ सुविधाओं का जायजा लेने अधिकारीओ का आना जाना लगा रहता है। इसी क्रम में फ़िरोज़ाबाद जिला अस्पताल में आगरा के अपर निदेशक ए के मित्तल द्वारा डायलेसिस यूनिट का निरीक्षण किया गया। सफाई व्यवस्था का जायजा लेते हुए उन्होंने छोटी मोटी कमियों को दूर करने के निर्देश दिए। इस दौरान कुल छह मरीजों का डायलिसिस किया गया। अपर निदेशक ने बताया कि डायलिसिस सफल रहा है। आगे भी मरीजों को इस सुविधा का लाभ मिलता रहेगा। स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर हों इसलिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें—

'गुरू पूर्णिमा' का सही अर्थ जानना है तो पढ़िए पत्रिका की यह स्पेशल खबर

अस्पताल में और बढ़ेंगी व्यवस्थाएं
अपर निदेशक ने कहा कि अस्पताल में और व्यवस्थाएं बेहतर करने को प्रयास किए जाएंगे। मरीजों को हर प्रकार की सुविधाएं दी जाएंगी। साफ—सफाई से लेकर उपचार की भी बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने को स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं। जिला अस्पताल में और सुविधाएं बढ़ाने पर भी बल दिया जा रहा है। जो सुविधाएं अभी यहां उपलब्ध नहीं हैं उन्हें भी शीघ्र शुरू कराया जाएगा।