स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जानिए किसने देखा था आजाद कश्मीर का सपना, जिसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया पूरा, देखेें वीडियो

Amit Sharma

Publish: Sep 17, 2019 10:19 AM | Updated: Sep 17, 2019 10:19 AM

Firozabad

— एक राष्ट्र एक संविधान को लेकर आयोजित की गई गोष्ठी, भाजपा ने कश्मीर से धारा 370 और 35ए हटाए जाने को लेकर मनाया जश्न।

फिरोजाबाद। फिरोजाबाद के टूंडला नगर के संगम मैरिज होम पर एक राष्ट्र एक संविधान को लेकर गोष्ठी का आयोजन किया गया। कश्मीर से धारा 370 और 35ए हटाए जाने को बड़ी उपलब्धि बताते हुए आगामी विधानसभा उप चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान करने की अपील की गई। कार्यक्रम में कश्मीर को लेकर बनाई गई डाॅक्यूमेंट्री फिल्म दिखाई गई।

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने किया संबोधित
कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए मुख्य अतिथि भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत गौतम ने कहा कि कश्मीर को अलग करने की साजिश कांग्रेसियों ने की। जवाहर लाल नेहरू ने मनमानी करते हुए कश्मीर को भारत के हिस्से से अलग कर दिया था। 70 साल तक कश्मीर वासियों को अपने हक से वंचित रहना पड़ा। वहां न तो एक भी कारखाना खुल सका और न फैक्ट्री ही। यही कारण रहा कश्मीर में बेरोजगार बढ़ गई। कश्मीर को पाकिस्तानियों ने अपना गढ़ बना लिया था। जहां से आतंकवाद को जन्म दिया जा रहा था।

एक राष्ट्र एक संविधान का दिया नारा
एक राष्ट्र एक संविधान का सपना श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने देखा था। उन्होंने कहा था कि दो निशान, दो संविधान नहीं चलेगा। उनके सपने को देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरा कर दिखाया। कार्यक्रम के दौरान धारा 370 को लेकर बनाई गई डाॅक्यूमेंट्री फिल्म दिखाई गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता रामनिवास और संचालन आकाश शर्मा ने किया।

ये रहे मौजूद
इस मौके पर प्रदेश संयोजक मनीष कपूर, ब्रज क्षेत्र मंत्री उदय प्रताप सिंह, हनुमंत सिंह बघेल, कन्हैयालाल गुप्ता, मानवेन्द्र प्रताप सिंह, दीपक राजौरिया, अमित गुप्ता, दीपक चैधरी, जितेन्द्र शर्मा, नानक चन्द्र अग्रवाल, शिवशंकर शर्मा, मोहनदेव शंखवार, कंचन शर्मा, महीपाल निषाद, तरूण शर्मा, अमित पाठक, हरीश चंदानी, जगन सेठ, अंकित तिवारी, जयजीव पाराशर, पुष्पेन्द्र गुप्ता, योगेश गौतम, संजय परमार, नीलम दिवाकर, बबली गौतम, महावीर बघेल आदि मौजूद रहे।