स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

VIDEO: ब्रिगेडियर ने बताया एनसीसी की जिम्मेदारी, सुनते ही गर्व से चौड़ा हो गया कैडेट्स का सीना

arun rawat

Publish: Jan 13, 2020 18:07 PM | Updated: Jan 13, 2020 18:07 PM

Firozabad

— एनसीआर इंटर कॉलेज में हुई वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता, छात्र—छात्राओं ने लिया विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग।

फिरोजाबाद। टूंडला नगर के नॉर्थ सेंट्रल रेलवे इंटर कॉलेज के मैदान पर सोमवार को 137वां वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। एनसीसी कैडेट्स ने परेड की तो एनएसएस के छात्र-छात्राओं ने रैली निकालकर स्वच्छता का पाठ पढ़ाया। एनसीसी कैडेट्स की परेड देखकर हर कोई हैरान रह गया।

[MORE_ADVERTISE1]
[MORE_ADVERTISE2]

एनसीआर कॉलेज में हुआ आयोजन
प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए ब्रिगेडियर मनोज मोहन ग्रुप कमांडर एनसीसी आगरा ने कहा कि कैडेट राष्ट्र सेवा करना सिखाती है। खेलकूद में भाग लेने से ऊर्जा का संचार होता है और शरीर निरोगी बनता है। समाजसेविका डाॅ. आंशू गुप्ता ने शांति के प्रतीक कबूतर को उड़ाकर कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए कहा कि खेलकूद से स्मरण शक्ति में भी वृद्धि होती है। उन्होंने खेलकूद प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

देशभक्ति कार्यक्रम प्रस्तुत किए
एनसीसी कैडेट्स ने सलामी देकर देश की एकता और अखंडता को लेकर देशभक्ति कार्यक्रम प्रस्तुत किए। विभिन्न कक्षाओं के छात्र-छात्राओं द्वारा भी नुक्कड़ नाटक के जरिए स्वच्छता पर जोर दिया गया। विद्यालय प्रधानाचार्या संगीता यादव ने बताया कि प्रत्येक वर्ष विद्यालय में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित की जाती हैं। जिसमें रेल अधिकारियों के अलावा छात्र-छात्राएं एवं उनके परिजन भी मौजूद रहते हैं।

यह रहे मौजूद
प्रतियोगिता में विजयी प्रतिभागियों को अतिथियों द्वारा पुरस्कृत किया गया। प्रतियोगिताओं में शिवाजी हाउस प्रथम, अशोक हाउस दूसरे, पटेल हाउस तीसरे और टैगोर हाउस चैथे स्थान पर रहा। समापन में डीटीएम समर्थ गुप्ता ने बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध रहने का विश्वास दिलाया। इस मौके पर शीतल शाक्य, श्रवण कुमार, एनके शर्मा, मनीषा खरे आदि मौजूद रहे।

[MORE_ADVERTISE3]