स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

ट्रेडिशनल वियर में वेस्टर्न लुक, पॉकेट स्टाइल वाली साड़ियां

Hemant Pandey

Publish: Jul 30, 2019 13:12 PM | Updated: Jul 30, 2019 13:12 PM

Fashion

कैसा हो यदि ट्रेडिशनल वियर आउटफिट में थोड़ा बदलाव कर वेस्टर्न और स्टाइलिश लुक दे दिया जाए? इन दिनों फिल्म जगत की बात करें या फिर आम जनता सभी अपने आउटफिट के साथ नए नए एक्पेरिमेंट करते दिखाई देते हैं।

हाल ही कुछ सेलिब्रिटीज के अलावा मॉडल्स को ऐसी साड़ी पहने देखा गया है जिनमें पॉकेट अटैच है। हालांकि यह स्टाइल थोड़ा अजीब है लेकिन यह कंफर्टेबल महसूस करवाने केे अलावा उपयोगी भी है। खासतौर पर वर्किंग वीमन इसे आसानी से वीयर कर स्टाइलिश लुक पा सकती हैं।
मैचिंग स्टेटमेंट है जबरदस्त
पॉकेट वाली साड़ी की खास बात है कि इसमें विभिन्न तरीकों से पॉकेट को अटैच किया जा रहा है। यह अंदाज ट्रेडिशनल लुक को वेस्टर्न टच देने में मदद कर रहा है। साड़ी का प्रिंट या कलर कैसा भी हो उसी अनुसार पॉकेट के साइज, स्टाइल और पैटर्न को तय किया जाता है। खास बात यह है कि आजकल साड़ी पर ऐसी मल्टीकलर फैब्रिक की पॉकेट भी डिजाइन की जाने लगी हैं कि जिन्हें किसी भी रंग व स्टाइल से मैच कर पहना जा सकता है। आप चाहें तो खुद भी पॉकेट डिजाइन कर साड़ी पर लगवा सकती हैं। अपनी जरूरत के अनुसार आप इसका साइज तय कर सकती हैं। पॉकेट दाईं तरफ हो या बाईं तरह, यह भी सुविधानुसार तय करें। मार्केट में ऐसी साडिय़ां भी मिलने लगी हैं जिनमें पॉकेट का प्रिंट साइड बैग की तरह बना दिया जाता है। ऐसे में एकदम से देखने पर ऐसा लगता है जैसे कि सही में कोई साइड बैग कैरी कर रखा है। मल्टीपॉकेट का ट्रेंड भी लड़कियां खूब अपना रही हैं। आपने वेस्टर्न वियर में कार्गों पेंट्स के बारे में सुना होगा। इस पेंट में कई सारी पॉकेट होती हैं। इस स्टाइल को साड़ी पर भी अपनाया गया है। कुछ साड़ियों में बैक पॉकेट तो है ही साथ ही उसके पल्लू पर स्टाइलिश तरीके से छोटी-छोटी पॉकेट्स को सिल दिया जाता है। ये उपयोगी नहीं लेकिन लुक अच्छा देती हैं।
सीके्रट पॉकेट का अंदाज
इसे साड़ी में सामने की तरफ लगवाने की बजाय आगे की तरफ पल्लू में अंदर की तरफ डिजाइन करवा सकती हैं। ऐसी महिलाएं जो इस पॉकेट में भी ज्यादा सामान कैरी करने के लिए सोच रही हैं उनके लिए एक अच्छा विकल्प उपलब्ध है। वे इस पॉकेट के मुंह पर चेन या बटन अटैच करवा सकती हैं।
मैचिंग दुपट्टे के साथ डिजाइन
लॉन्ग या शॉर्ट कुर्ते के अलावा सूट में तो पॉकेट स्टाइल काफी समय से फॉलो किया जा रहा है। क्या आप जानते हैं लहंगा चुन्नी में इस स्टाइल को खासतौर पर अपनाया जा रहा है। मैचिंग दुपट्टे में फैशन डिजाइनर आजकल केवल लुक के लिए छोटी-छोटी पॉकेट का डिजाइन देते हैं।