स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

राष्ट्रीय जनशक्ति पार्टी-सेक्युलर पंजाब की सभी 13 सीटों पर लडेगी चुनाव

Prateek Saini

Publish: Apr 25, 2019 16:25 PM | Updated: Apr 25, 2019 16:25 PM

Faridkot

राष्ट्रीय जनशक्ति पार्टी-सेक्युलर के संयोजक बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम के भतीजे चरणजीत सिंह आजाद है...

(चंडीगढ,फरीदकोट): लोकसभा चुनाव के दौर में पंजाब और चंडीगढ में नई पार्टी सामने आई है। पंजाब में राष्ट्रीय जनशक्ति पार्टी-सेक्युलर ने अपने चार उम्मीदवारों का ऐलान किया। इसके साथ ही पार्टी के सात उम्मीदवार घोषित किए जा चुके है।

राष्ट्रीय जनशक्ति पार्टी-सेक्युलर के संयोजक बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम के भतीजे चरणजीत सिंह आजाद है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राजा सिंह है। दोनों ने पार्टी के चार लोकसभा उम्मीदवारों का ऐलान किया। पार्टी ने फरीदकोट लोकसभा सीट से राजेन्द्र कौर सफारी, पटियाला से अजायब सिंह बिठोई, संगरूर से जसवंत सिंह लडवानजारा, फिरोजपुर से हरजीत सिंह को उम्मीदवार घोषित किया। उन्होंने बताया कि पार्टी पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव लडने जा रही है। अब छह उम्मीदवार और घोषित किया जाना है।


पार्टी दलितों को एकजुट करने के साथ ही शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के क्षेत्र में काम करेगी। साथ ही नशे की समस्या को समाप्त करेगी। लोक मंच पंजाब, स्वराज इंडिया, अम्बेडकर भलाई मंच, पीपुल्स फोरम ने पार्टी को समर्थन दिया है। उधर चंडीगढ लोकसभा सीट से भारतीय राष्ट्रवादी पार्टी से सरबजीत सिंह सोहल ने चुनाव लडने का ऐलान किया है।