स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बहबलकलां गोलीकांड मामले में आईजी उमरानंगल हिरासत में, एसआईटी कर रही है पूछताछ

Prateek Saini

Publish: Feb 18, 2019 19:56 PM | Updated: Feb 18, 2019 19:56 PM

Faridkot

आईजी पुलिस मुख्यालय में आए थे, वहीं से उन्हें हिरासत में ले लिया गया...

(चंडीगढ़,फरीदकोट): पंजाब की पूर्व अकाली-भाजपा सरकार के कार्यकाल में हुए गुरु ग्रंथ साहिब बेअदबी के बाद हुए गोलीकांड की जांच कर रही एसआईटी ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए आईजी परमराज सिंह उमरानंगल को हिरासत में लिया है। एसआईटी ने जब यह कार्रवाई की तो उमरानंगल पुलिस मुख्यालय में ही अपने कार्य से आए हुए थे। जहां उन्हें हिरासत में ले लिया गया।


पंजाब में वर्ष 2015 के दौरान हुए गुरूग्रंथ साहिब बेअदबी व बहबल कलां गोलीकांड की जांच करते हुए एसआईटी जहां पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल व फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार समेत दर्जनों प्रतिनिधियों से पूछताछ कर चुकी है, वहीं इस मामले में तत्कालीन एसएसपी चरणजीत सिंह शर्मा समेत कई पुलिस अधिकारियों को हिरासत में लिया जा चुका है।


एसआईटी ने इस मामले में कुछ दिन पहले परमराज सिंह उमरानंगल से पूछताछ की थी। उमरानंगल द्वारा एसआईटी को दिए बयान और सबूत आपस में मेल नहीं खा रहे थे, जिसके चलते एसआईटी द्वारा पिछले कई दिनों से वर्ष 1995 बैच के आईपीएस परमराज सिंह उमरानंगल की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही थी।


बताया जाता है कि उमरानंगल सामान्य की भांति आज चंडीगढ़ स्थित पुलिस मुख्यालय में अपने किसी दफ्तरी कार्य से आए थे। इसी दौरान एसआईटी ने उन्हें हिरासत में ले लिया। एसआईटी अधिकारी उमरानंगल को चंडीगढ़ मुख्यालय से बाहर किसी अज्ञात स्थान पर ले गए। जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। एसआईटी के मुख्य सदस्य आईपीएस कुंवर विजय प्रताप सिंह ने उमरानंगल को हिरासत में लिए जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि उनसे अभी पूछताछ की जा रही है।