स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

हरियाणा:इंडियन नेशनल लोकदल को झटका,फिरोजपुर झिरका विधायक नसीम अहमद कांग्रेस में शामिल

Prateek Saini

Publish: Apr 30, 2019 18:33 PM | Updated: Apr 30, 2019 18:33 PM

Faridabad

इनेलो के कुल 19 विधायकों में से दो के निधन व दो के भाजपा में शामिल होने के बाद 15 विधायकों में से चार जननायक जनता पार्टी के साथ चले गए थे...

(चंडीगढ,फरीदाबाद): पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल द्वारा स्थापित हरियाणा की पार्टी इंडियन नेशनल लोकदल के पिछले साल के आखिर में विभाजन के बाद नेताओं और विधायकों के पार्टी छोडने का सिलसिला जारी है। पार्टी के फिरोजपुर झिरका से विधायक नसीम अहमद आज नई दिल्ली में कांग्रेस में शामिल हो गए।


हाल में ही हथीन से इनेलो विधायक केहर सिंह रावत और नलवा से विधायक रणवीर गंगवा भाजपा में शामिल हो गए थे। इसके अलवा इनेलो के दो विधायकों का निधन भी हो गया था। इनेलो के तीन विधायक नैना चौटाला, राजदीप फोगाट और ओम धानुक विभाजन से बनी पार्टी जननायक जनता पार्टी के साथ चले गए थे। विधानसभा में कांग्रेस के सदस्यों की संख्या के मुकाबले इनेलो विधायकों की संख्या घटने पर नेता प्रतिपक्ष का पद इनेलो के पास नहीं रह गया। इनेलो के ऐलनाबाद से विधायक अभय सिंह चौटाला ने विधायक संख्या घटने पर नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था। बाद में स्पीकर ने भी ऐलान किया था कि अभय सिंह चौटाला को नेता प्रतिपक्ष के पद से हटा दिया है।

 

इनेलो के कुल 19 विधायकों में से दो के निधन व दो के भाजपा में शामिल होने के बाद 15 विधायकों में से चार जननायक जनता पार्टी के साथ चले गए थे। एक विधायक नागेन्द्र भडाना पहले ही भाजपा का समर्थन कर रहे थे। इस तरह बचे दस विधायकों में से नसीम अहमद के कांग्रेस में जाने से इनेलो विधायकों की संख्या नौ रह गई है। इसके मुकाबले कांग्रेस के विधायकों की संख्या 17 है और वह नेता प्रतिपक्ष पद की दावेदार है। लेकिन गुटबाजी बढने की आशंका में कांग्रेस ने अब तक अपना नेता प्रतिपक्ष तय नहीं किया है।