स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

हरियाणा में वोटिंग के दौरान गड़बडिय़ों की शिकायतों की चुनाव आयोग के पास भरमार

Prateek Saini

Publish: May 14, 2019 19:22 PM | Updated: May 14, 2019 19:22 PM

Faridabad

लगभग सभी शिकायतों में सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधा गया है...

(चंडीगढ़,फरीदाबाद): हरियाणा में लोकसभा के लिए दो दिन पहले हुए मतदान के दौरान कई तरह की अनियमितताएं सामने आ रही हैं, जिसके चलते विपक्षी दल कांग्रेस व आम आदमी पार्टी ने सत्तारूढ़ भाजपा को निशाना बनाते हुए केंद्रीय चुनाव आयोग तथा हरियाणा के मुख्य चुनाव आयुक्त को शिकायतें भेजी हैं।


इस मामले में हरियाणा कांग्रेस प्रभारी गुलाम नबी आजाद, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर तथा आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने पहलकदमी करते हुए शिकायतें भेजी हैं। लगभग सभी शिकायतों में सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधा गया है।

 

हरियाणा कांग्रेस प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने केंद्रीय चुनाव आयोग को एक पत्र लिखकर हरियाणा के राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए कहा है कि ग्रोवर ने अपने पद का दुरूपयोग करते हुए एक अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति के साथ मिलकर आधा दर्जन बूथों पर कैप्चरिंग का प्रयास किया है। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भाजपा सरकार पर चुनावी ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों से जानबूझकर वोट का अधिकार छीनने का आरोप लगाया है। फरीदाबाद लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी अवतार भड़ाना ने भाजपा मंत्री के इशारे पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से भाजपा प्रत्याशी के विरूद्ध कार्रवाई की मांग की है।