स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पश्चिम बंगाल : स्कूल परीक्षा में ‘जय श्रीराम’ संबंधी सवाल को लेकर विवाद

Jamil Ahmed Khan

Publish: Aug 10, 2019 08:32 AM | Updated: Aug 10, 2019 08:32 AM

Exam

School Exam : पश्चिम बंगाल में स्कूल परीक्षा में ‘जय श्रीराम’ के नारे व तृणमूल सरकार के ‘कट मनी’ की वापसी को लेकर प्रश्न से राज्य में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। हुगली में अकना यूनियन हाई स्कूल के कक्षा दस के छात्रों की बंगला भाषा की परीक्षा में सोमवार को ‘जय श्रीराम’ नारा किस तरह से समाज में अशांति फैला रहा है और पश्चिम बंगाल सरकार का ‘कट मनी’ की वापसी का फैसला कैसे एक बहादुरी भरा कदम है, इस पर एक समाचार रिपोर्ट लिखने को कहा गया।

School Exam : पश्चिम बंगाल (West Bengal) में स्कूल परीक्षा (School Exam) में ‘जय श्रीराम’ के नारे व तृणमूल सरकार के ‘कट मनी’ (Cut Money) की वापसी को लेकर प्रश्न से राज्य में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। हुगली में अकना यूनियन हाई स्कूल के कक्षा दस के छात्रों की बंगला भाषा की परीक्षा में सोमवार को ‘जय श्रीराम’ नारा किस तरह से समाज में अशांति फैला रहा है और पश्चिम बंगाल सरकार का ‘कट मनी’ की वापसी का फैसला कैसे एक बहादुरी भरा कदम है, इस पर एक समाचार रिपोर्ट लिखने को कहा गया।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया और इस तरह के सवाल पेपर में डालने वाले शिक्षक सुभाशीष घोष की गिरफ्तारी की मांग की। घोष पर छात्रों के दिमाग में विभाजनकारी राजनीति का विचार डालने की कोशिश का आरोप लगाया गया। एक स्थानीय भाजपा नेता सुप्रियो बासु ने कहा, शिक्षक ने जय श्रीराम नारे द्वारा समाज में अशांति फैलाने का आरोप लगाकर भाजपा पर हमला किया है। इसके साथ ही ममता बनर्जी ने ‘कटमनी’ के बारे में तृणमूल कांग्रेस के नेता के रूप में बात की और इसका बंगाल सरकार से कोई संबंध नहीं है।

स्कूल के हेडमास्टर रोहित पाइने ने कहा, हम प्रश्न पत्र में विसंगति होने की बात स्वीकार करते हैं। शिक्षक ने इन विषयों को अनजाने में दिया। उन्हें इसका एहसास नहीं था कि यह भावनाओं को आहत करेगा। उसने गलती के लिए माफी मांगी है। उन्होंने कहा, शिक्षक की नियति पर स्कूल की गवर्निंग बॉडी बैठक में जल्द फैसला लिया जाएगा।