स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

19 साल की ब्रिटिश पर्यटक के साथ रेप, 12 इजराइली गिरफ्तार

Anil Kumar

Publish: Jul 19, 2019 22:07 PM | Updated: Jul 20, 2019 10:12 AM

Europe

  • Israeli Teens Rape With British Girl: पुलिस ने 12 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है, जिसमें तीन की उम्र 18 साल से कम है
  • पीड़ित लड़की को मेडिकल जांच की प्रक्रिया से गुजरना होगा

लंदन। ब्रिटेन की एक 19 वर्षीय लड़की के साथ रेप मामले में 12 इजराइली नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से कुछ आरोपी नाबालिग हैं, जिनकी उम्र 15 साल से कम है।

टाइम्स ऑफ इजराइल की रिपोर्ट के मुताबिक, लड़की ने बुधवार को स्थानीय पुलिस स्टेशन नें मामला दर्ज कराया है। अपने आरोप में लड़की ने बताया है कि रात को इजराइल के कुछ लड़कों ने उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया है।यह घटना साइप्रस के अय्या नपा शहर की है।

रेप पीडि़त को गर्भपात की अनुमति दें या नहीं, हाईकोर्ट ने मेडिकल बोर्ड से मांगी रिपोर्ट

येरुशलम पोस्ट के मुताबिक, आरोपियों में से तीन की उम्र 15 से 18 के बीच है। उन्होंने बताया कि उनलोगों ने लड़की के साथ सेक्स किया है, जबकि बाकी का दावा था कि इस घटना से उसका कोई लेना-देना नहीं है।

इस मामले में गुरुवार को 12 आरोपियों को फेमगुस्टा अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें अतिरिक्त आठ दिनों के लिए रिमांड पर लिया गया। हालांकि अब लड़की को आगे के मेडिकल जांच से गुजरना होगा।

रेप पीड़ित

पुलिस ने लिए आरोपियों के DNA सैंपल

सुनवाई के दौरान कोर्ट से पत्रकारों और रिपोर्टरों को बाहर कर दिया गया क्योंकि संदिग्धों की उम्र बहुत कम है। हालांकि कुछ आरापियों के माता-पिता जरूर कोर्ट रूम में मौजूद रहे।

यरूशलेम पोस्ट ने KAN रेडियो का हवाला देते हुए बताया कि कुछ संदिग्धों ने अपने माता-पिता को बताया कि Cypriot अधिकारियों ने उनके साथ गलत व्यवहार किया।

एक महिला ने बताया कि उनका बेटा अच्छा अंग्रेजी नहीं बोल सकता है और न ही कानून प्रक्रिया को समझ सकता है। उनके बेटे ने उन्हें रोते हुए बताया कि उन्होंने कुछ भी नहीं किया है।

शर्मसार: अपनी नाबालिग बुआ के साथ दो भतीजों ने किया रेप, गर्भवती हुई तो सामने आई हकीकत

बचाव पक्ष के वकील Yaniv Habari ने बताया कि पुलिस ने अब तक उनसे डीएनए सैंपल लिए हैं और इस स्तर पर वे अधिक जानकारी नहीं दे सकते हैं। क्योंकि हम यहां युवा लड़कों व नाबालिगों के बारे में बात कर रहे हैं।

दो लड़कों के साथ थी लड़की की दोस्ती

यरूशलेम पोस्ट के मुताबिक, संदिग्धों ने कहा कि ब्रिटिश लड़की ने समूह के दो सदस्यों के साथ दोस्ती की। दोनों में से एक ने उन्हें अंग्रेजी से हिब्रू में अनुवाद करने में मदद की।

अन्य इजराइली पर्यटकों ने बताया कि इस घटना के बाद से ब्रिटिश पर्यटकों ने इजारइली लोगों पर हमला करना शुरू कर दिया है। इजराइल के विदेश मंत्रालय ने भी कहा है कि वे इस पूरे घटना से अवगत है।

मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि निकोसिया में इजराइली कौनसुल (Israeli consul), योसेफ वुर्मब्रांड ( Yossef Wurmbrand ) स्थिति को देख रहे हैं और उन लोगों के संपर्क में है जिन्हें हिरासत में लिया गया है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.