स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पोलैंड में बिजली गिरने से चार की मौत, प्रधानमंत्री ने किया घटनास्थल का दौरा

Shweta Singh

Publish: Aug 23, 2019 13:05 PM | Updated: Aug 23, 2019 13:28 PM

Europe

  • दक्षिणी पोलैंड के टैट्रा पहाड़ी इलाके में हुआ हादसा
  • प्रधानमंत्री माटेयूस्ज मोराविएकी ने किया घटनास्थल का दौरा

वारसॉ। दक्षिणी पोलैंड के टैट्रा पहाड़ी इलाके से एक बड़े हादसे की जानकारी मिल रही है। गुरुवार को क्षेत्र में आंधी के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से दो बच्चों समेत चार लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही इलाके के 100 से अधिक लोग घायल भी हो गए। बचाव दल को सहयोग देने के लिए पोलिश प्रधानमंत्री माटेयूस्ज मोराविएकी ने वहां का दौरा किया।

पोलैंड और स्लोवाकिया की सीमा पर हुआ हादसा

इस घटना पर स्थानीय मीडिया ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि पोलैंड और स्लोवाकिया को विभाजित करने वाले क्षेत्र में यह हादसा हुआ। गुरुवार की दोपहर स्लोवाक की तरफ वाले हिस्से में आकाशीय बिजली गिरने से एक और व्यक्ति की मौत के बाद मरने वालों की संख्या चार हो गई।

बढ़ सकती है मरनेवालों की संख्या

घटनास्थल का दौरा करने के बाद मोराविएकी ने कहा, 'बचाव और आपातकालीन सेवाएं वह सबकुछ कर रही हैं जो कर सकती हैं।' उन्होंने 200 से ज्यादा पुलिसकर्मियों, दमकलकर्मियों और हेल्थकेयर वर्कर्स को धन्यवाद दिया। मोराविएकी ने कहा कि तलाशी और बचाव के प्रयास शुक्रवार सुबह तक जारी रहेंगे। हालांकि, उन्होंने इस आशंका से इनकार नहीं किया कि पीड़ितों की संख्या बढ़ सकती है।

घायलों का इलाज जारी

इस बीच, हादसे में घायल हुए लगभग 30 लोगों को स्थानीय चिकित्सा केंद्रों में भर्ती कराया गया है। पोलैंड की स्थानीय चैनलों में बताया गया कि पर्यटकों का एक बड़ा समूह उस समय आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया जब वे गिवोंट पर्वत पर थे। बताया जा रहा है कि इलाके में आकाशीय बिजली गिरने से अन्य लोग भी प्रभावित हुए।