स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

यूपी में यहां बाढ़ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे सीएम योगी, फिर होगा यह ऐलान, देखें पूरा टाइम टेबल

Abhishek Gupta

Publish: Sep 20, 2019 21:31 PM | Updated: Sep 20, 2019 21:31 PM

Etawah

सीएम योगी आदित्यनाथ 21 सितम्बर को चंबल के बाढ़ पीड़ित इलाकों का भ्रमण करते हुए पीड़ितों को राहत सामग्री का वितरण कर संवाद करेंगे।

इटावा. सीएम योगी आदित्यनाथ 21 सितम्बर को चंबल के बाढ़ पीड़ित इलाकों का भ्रमण करते हुए पीड़ितों को राहत सामग्री का वितरण कर संवाद करेंगे। सरकारी के प्रवक्ता ने शुक्रवार को यहॉ बताया कि राजकीय हैलीकाप्टर के जरिए बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण करते हुए करीब दो बजे हैलीपैड हनुमन्तपुरा (भदौरियन पुरवा) चकरनगर पहुंचने के उपरान्त वहीं पर बाढ़ राहत शिविर में बाढ़ पीड़ितों से भेंट, राहत सामग्री वितरण एवं उनसे संवाद करेंगे। तदोपरान्त 3 बजे लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे।

ये भी पढ़ें- अखिलेश और शिवपाल के बयानों के बाद आई बहुत बड़ी खबर, मुलायम अब उठाएंगे बड़ा कदम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चकरनगर क्षेत्र के बाढ़ पीड़ितों को मंच से आर्थिक सहायता राशि वितरण करने पहुंचेंगे। जिसके चलते प्रशासनिक अधिकारी युद्ध स्तर पर तैयारियों में जुटे हैं। तहसीलदार और ग्राम लेखपालों द्वारा बाढ़ पीड़ितों की लिस्ट भी बनाई जा रही हैं। बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे को लेकर प्रशासनिक अधिकारी युद्ध स्तर पर तैयारियों में जुटे दिखाई दिये।

ये भी पढ़ें- मौसम विभाग का सबसे बड़ा अलर्ट, बारिश खत्म, अब अगले ही माह इस तारीख को ठंड देगी दस्तक

तैयारियां तेज-

फूप चौरेला मार्ग पर भदौरियन पुरा गांव के समीप हेलीपैड और मंच के लिए जेसीबी मशीन तथा ट्रैक्टरों से ग्राउंड लेवल किया जा रहा है। इसकी सफाई के लिये विकास खंड के सभी सफाई कर्मियों को हैलीपैड पर सफाई और गिट्टी बीनने के लिए लगाया गया था। वहीं कुछ सफाई कर्मचारी भदौरिया पुरा गांव में, तो कुछ हनुमंतपुर चौराहे पर भी सफाई करते नजर आए। इसके उपरांत पीडब्ल्यूडी विभाग के कर्मचारी सहसों के समीप धसकी अप्रोच और पुलिया के मरम्मत कार्य में लगाए गए थे।

ये भी पढ़ें- आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर वाहन चलाने पर अब लगेगा प्रतिबंध, बदल गए नियम, हुई बड़ी घोषणा

हैलीपैड के समीप मंच-

एसडीएम भरथना इंद्रजीत सिंह की देखरेख में किया जा रहा था। उन्होंने बताया कि हेलीपैड के समीप मंच भी बनाया जाएगा। जिससे मुख्यमंत्री बाढ़ पीड़ितों को राहत राशि वितरण करेंगे। प्रोग्राम तो मुख्य रूप से यही दिया गया है। इस मौके पर इंस्पेक्टर सहसों जितेन्द्र कुमार शर्मा अपनी टीम के साथ ग्राउंड का निरीक्षण करते दिखाई दिए।