बैंककर्मी करेंगे राष्ट्रव्यापी हड़ताल, 8-9 जनवरी को बैंक सेवाएं रहेंगी ठप

Dilip Chaturvedi

Publish: Jan, 07 2019 06:47:56 PM (IST)

एम्प्लॉई कॉर्नर

एआईबीईए और बीईएफआई द्वारा अपनी विभिन्न मांगों को लेकर किए जा रहे हड़ताल के कारण बैंक की सेवाएं प्रभावित रहेगी...

 

नई दिल्ली. बैंककर्मियों की हड़ताल के कारण 8-9 जनवरी को देश भर में बैंकिंग सेवाएं प्रभावित रहेगी, क्योंकि ऑल इंडिया बैंक इम्प्लाई एसोसिएशन (एआईबीईए) और बैंक इम्प्लाई फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीईएफआई) ने शनिवार को हड़ताल पर जाने की सूचना दी है। बैंक बड़ौदा ने शनिवार को एक नियामक फाइलिंग में कहा, "हमें भारत सरकार द्वारा सूचित किया गया है कि एआईबीईए और बीईएफआई ने इंडियन बैंक्स एसोसिएशन को 8 और 9 जनवरी को अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर जाने की सूचना दी है।"

बैंक ने कहा, "एआईबीईए और बीईएफआई द्वारा 8 और 9 जनवरी को हड़ताल करने से बैंक की शाखाओं/कार्यालयों में सेवाएं प्रभावित रहेगी।" इसी तरह की फाइलिंग में कहा, "एआईबीईए और बीईएफआई द्वारा अपनी विभिन्न मांगों को लेकर किए जा रहे हड़ताल के कारण बैंक की सेवाएं प्रभावित रहेगी।"

इससे पहले, बैंक ऑफ बड़ौदा के साथ विजया बैंक और देना बैंक के प्रस्तावित विलय के खिलाफ यूनियनों की हड़ताल के कारण 26 दिसंबर 2018 को देश भर में सरकारी बैंकों की शाखाओं में बैंकिंग सेवाएं प्रभावित हुई थीं।

उस समय हड़ताल का आह्वान यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) द्वारा किया गया था, जो सभी नौ यूनियनों का अंब्रेला संगठन है, जिसमें ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कंफेडरेशन (एआईबीओसी), एआईबीईए, नेशनल कंफेडरेशन ऑफ बैंक इम्प्लाइज (एनसीबीई) और नेशनल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स (एओबीडब्ल्यू) शामिल हैं।

More Videos

ऑफलाइन इस्तेमाल करें mobile app - अब आप बिना इंटरनेट के भी mobile app को इस्तेमाल कर सकते हैं। पहले ख़बरों को अपने मोबाइल पर डाउनलोड कर लें जिससे आप बाद में बिना इंटरनेट के भी पढ़ सकते हैं। Android OR iOS

Web Title "Bankers will nationwide strike for two days"