स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सत्ता में आने पर अमरीका ने भी की मोदी की तारीफ,कहा- 5 साल में 25 साल के विकास का खाका बनाएंगे

Shivani Sharma

Publish: May 25, 2019 12:49 PM | Updated: May 25, 2019 12:58 PM

Economy

  • चुनाव परिणाम आने के बाद हर तरफ मोदी की तारीफ हो रही है
  • रिजल्ट की घोषणा होने के बाद अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भी ट्वीट कर पीएम मोदी को बधाई दी है
  • यूएस इंडिया स्ट्रैटजिक एंड पार्टनरशिप फोरम के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के चेयरमैन जॉन चेंबर्स ने भी मोदी को बधाई दी है

नई दिल्ली। चुनाव परिणाम आने के बाद हर तरफ मोदी की तारीफ हो रही है। रिजल्ट की घोषणा होने के बाद अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भी ट्वीट कर पीएम मोदी को बधाई दी है। इसके साथ ही अमरीका के कॉरपोरेट लीडर जॉन चेंबर्स ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि मोदी अपने दूसरे कार्यकाल के 5 साल में 25 साल के विकास का खाका तैयार कर देंगे। साथ ही उन्होंने मोदी के काम करने के तरीके की भी काफी सराहना की है।


डोनाल्ड ट्रम्प ने किया ट्वीट

अमरीकी राष्ट्रपति ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मोदी की कामयाबी को भारत के लिए एक बहुत बड़ी जीत साबित होगी और यह भी कहा कि मोदी के दूसरे कार्यकाल में भारत और अमरीका के द्विपक्षीय रिश्ते और मजबूत होंगे। इन रिश्तों से भारत और अमरीका दोनों देशों को काफी फायदा होगा।

 

भारत और अमरीका के मजबूत होंगे रिश्ते

डोनाल्ड ट्रम्प के ट्वीट के जवाब में मोदी ने भी ट्वीट कर ट्रम्प का शुक्रिया जताया। आपको बता दें कि गुरुवार को आए चुनाव परिणाम के बाद बीजेपी का 303 सीटों पर कब्जा है। इससे पहले कभी भी भारत में इतने भारी बहुमत से कभी भी सरकार नहीं बनी है। वहीं, कुछ एक्सपर्ट का मानना है कि मोदी के आने के बाद से ही भारत और अमरीका के बीच अच्छी सहभागिता रही है। इसके साथ ही अमरीका और भारत के बीच कई असैन्य (सिविल) परमाणु समझौता भी हुए हैं।


ये भी पढ़ें: ग्राहकों की समस्या दूर करने के लिए SBI करने जा रहा नई पहल, 28 मई से होगा समाधान


मोदी राज में सुधरेगा GDP

यूएस इंडिया स्ट्रैटजिक एंड पार्टनरशिप फोरम के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के चेयरमैन जॉन चेंबर्स ने बातचीत में कहा कि मैं पीएम मोदी की जीत से काफी खुश हूं और उनको बधाई देता हूं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मोदी के राज में भारत के जीडीपी में काफी बढ़ोतरी होगी। इसके साथ ही देश में बेरोजगारी दर कम होगी और किसानों की स्थिति में भी सुधार आएगा। वहीं, चेंबर्स ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जो भी करते हैं निडरता से करते हैं, इसलिए दुनिया के नेताओं को उनसे सीख लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी दुनिया के शीर्ष नेताओं में इसलिए शुमार हैं क्योंकि वह दूरदर्शी हैं और जोखिम उठाने को तैयार हैं।


ये भी देखें: खेलो पत्रिका flash bag NaMo9 contest और जीतें आकर्षक इनाम


इवांका ट्रंप किया ट्वीट

डोनाल्ड ट्रम्प के साथ-साथ इवांका ट्रंप ने भी पीएम मोदी को ट्वीट कर बधाई दी है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि यह दिन भारत के लोगों के लिए किसी जश्न से कम नहीं है। इसके साथ ही फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने भी मोदी को बधाई देते हुए कहा कि देश और लोगों की सेवा करने के उनके मिशन की कामयाबी की कामना करता हूं। ेमोदी पिछले साल फरवरी में फिलिस्तीन की राजधानी रामल्ला गए थे। यहां उन्होंने भारत के सहयोग से कई परियोजनाओं का ऐलान किया था।

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.