स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

103 डिग्री बुखार में श्रीदेवी ने शूट किया था ये गाना, जानें उनसे जुड़ी ऐसी 10 रोचक बातें

Soma Roy

Publish: Aug 13, 2019 14:09 PM | Updated: Aug 13, 2019 14:10 PM

Dus Ka Dum

  • Sridevi Birthday : जयाप्रदा और श्रीदेवी में थी तकरार, को-एक्टर्स ने दोनों को एक रूम में कर दिया था बंद
  • जुरासिक पार्क मूवी में श्रीदेवी ने काम करने से कर दिया था इंकार

नई दिल्ली। बॉलीवुड की चांदनी यानि श्रीदेवी अब भले ही इस दुनिया में नहीं है, मगर उनकी अदाकारी के लोग अभी भी मुरीद है। आज उनके 56वें जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ ऐसी दिलचस्प बातों के बारे में बताएंगे जिनके बारे में शायद ही आप जानते होंगे।

1.श्रीदेवी को न सिर्फ एक्टिंग का बल्कि गाना गाने का भी शौक था। उनका ये टैलेंट साल 1983 में रिलीज हुई मूवी सदमा में देखने को मिलाी थी। इसके अलावा उन्होंने फिल्म चांदनी, गर्जना और कश्ना कशनम में गाना गाया था।

पीएम मोदी ने बेयर ग्रिल्स को बताएं अपनी जिंदगी के 10 सीक्रेट्स, जानकर रह जाएंगे हैरान

2.ग्लैमर जगत के प्रति श्रीदेवी का लगाव बचपन से ही था। वो अपने काम के प्रति बहुत निष्ठावान थीं। तभी उन्होंने 103 डिग्री बुखार में भी फिल्म चालबाज का ना जाने कहां से आई है गाना शूट किया था। जिसे दर्शकों ने काफी सराहा था।

3.सन् 1993 में रिलीज हुई मूवी स्टीवेन स्पिलबर्गस जुरासिक पार्क उस वक्त बहुत हिट साबित हुई थी। मगर क्या आपको पता है श्रीदेवी ने इस फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया था, क्योंकि उनके मुताबिक मूवी में रोल बहुत कम था।

4.गुजरे जमाने में जयाप्रदा को श्रीदेवी का प्रतिद्वंदी माना जाता था। दोनों में बातचीत नहीं थी। ऐसे में एक दिन फिल्म मकसद की शूटिंग के दौरान श्रीदेवी के को-एक्टर जितेंद्र और राजेश खन्ना ने दोनों हीरोइनों को एक कमरे में बंद कर दिया था। मगर बाद में रूम खोलके देखने पर पता चला कि दोनों हीरोइनें अलग-अलग कोनों में बैठी हुई थीं।

5.श्रीदेवी का नाम हिंदी फिल्मों समेत उनके सारे कागजों में ऐसे ही लिखा जाता है। जबकि श्रीदेवी खुद अपने नाम में श्री को ज्यादा महत्व देती हैं। इसलिए वो उसमें Sridevi की जगह Sreedevi लिखती थीं।

shridevi

6.श्रीदेवी ने रुपहले पर्दे पर काम करना महज 4 साल की उम्र से ही शुरू कर दिया था। उन्होंने अपना डेब्यू त्रिमुगम्स के आध्यात्मिक फिल्म से किया था।

7.बॉलीवुड में श्रीदेवी ने अपना डेब्यू फिल्म सोलवा सावन से किया था। ये मूवी साल 1979 में रिलीज हुई थी।

8.साउथ जगत के सुपरस्टार रजनीकांत के साथ श्रीदेवी की अच्छी बांडिंग है। उन्होंने बॉलीवुड में काम करने के साथ दक्षिण भारतीय मूवीज में भी साथ काम किया है। श्रीदेवी ने मूनद्रू मुदीचू फिल्म में रजनीकांत की सौतेली मां का किरदार निभाया था।

9.श्रीदेवी का जन्म सन् 1963 में हुआ था। उनका नाम श्री अम्मा यंगर अय्यप्पन था।

10.श्रीदेवी के करियर की सुपरहिट फिल्म नगीना उनसे पहले दूसरी दो हीरोइनों को आफर हुई थी। इसमें पहली जयाप्रदा और दूसरी रेखा थीं।