स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

टीवी से फिल्मों में धमाकेदार एंट्री करने वाले ये 10 सितारे, जिनमें शाहरुख खान है बॉलीवुड के 'बादशाह'

Pratibha Tripathi

Publish: Nov 02, 2019 12:58 PM | Updated: Nov 02, 2019 12:59 PM

Dus Ka Dum

  • शाहरुख ने 'फौजी' सीरियल से अपने करियर की शुरुआत की
  • विद्या बालन नें हम पांच' सीरियल ने अपने करियर की शुरुआत की
  • मौनी रॉय नागिन में दिॆखीं

नई दिल्ली। एक छोटे पर्दजे से किसी बड़े पर्दे पर जाना हर किसी की किस्मत में नही होता। लेकिन यदि मिल जाये तो जरूरी नही है कि उनकी सफलता भी निश्चित है बैसे तो बहुत से लोगों नें छोटे पर्दे पर रहकर फिल्मों में एंट्री की लेकिन उनमें से कुछ सितारे ही ऐसे है जिन्हें आज सुपस्टार के नाम से जाना जाता है। उन्हीं में से एक है शाहरुख खान । जिन्होनें टीवी के 'फौजी' सीरियल में काम करने के बाद साल 1992 में रिलीज हुई 'दीवाना' फिल्म से अपने करियर की शुरूआत की थी। इस फिल्म के बाद शाहरुख खान धीरे-धीरे सिनेमाजगत में पैर जमाने लगे। शाहरुख खान को फिल्म इंडस्ट्री में 27 साल हो चुके हैं और आज के समय में उन्हें 'किंग खान' के नाम से जाना जाता है। शाहरूख खान के जन्मदिन के अवसर पर आज हम आपको बता रहे है कि उन सितारों के बारे में जो फिल्मों में आने से पहले टीवी में काम कर चुके हैं।
शाहरुख खान
इस लिस्ट में शाहरुख खान का नाम सबसे पहले आता है। शाहरुख ने पहली बार 'फौजी' सीरियल से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद सर्कस और दिल दरिया में नजर आए। इसके बाद किंग खान ने 'दीवाना' फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा। और आज के समय में शाहरुख सिनेमाजगत का बादशाह बनकर राज कर रहे है।

[MORE_ADVERTISE1]

विद्या बालन
इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है विद्या बालन का। विद्या बालन ने साल 1995 में 'हम पांच' सीरियल ने अपने करियर की शुरुआत की थी। उन दिनों यह सीरियल काफी सुपरहिट हुआ करता था। 'हम पांच' सीरियल में विद्या बालन को पहचानना भी मुश्किल है। अब उनके लुक में काफी बदलाव आ गया है। विद्या बालन की पहली बॉलीवुड फिल्म 'परिनीता' थी जो कि साल 2005 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के बाद विद्या ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं था। विद्या के नाम कई सुपरहिट फिल्में दर्ज हैं।

[MORE_ADVERTISE2]vidhya_balan1.jpg[MORE_ADVERTISE3]

सुशांत सिंह राजपूत
सुशांत सिंह राजपूत भी उन्हीं अभिनेताओं में से एक हैं जिन्होंने टीवी से बॉलीवुड में कदम रखा। सुशांत का पहला सीरियल 'किस देश में है मेरा दिल' था। इसके बाद 'पवित्र रिश्ता' में नजर आए। 'पवित्र रिश्ता' सीरियल हिट रहा। इसके बाद रियलिटी शो किए। साल 2013 में सुशांत ने 'काए पो चे' फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री की। सुशांत ने अब तक कई फिल्में की लेकिन कुछ ही फिल्में हिट रही।

sushant_singh_rajput-2_.jpg

इरफान खान
एक्टर इरफान खान आज भले ही बड़े पर्दे पर अपना खस पकड़ बनाए हुए है लेकिन इनकी शुरूआत भी टीवी के छोटे पर्दे से हुई। उन्होनें टीवी में आने वाले शो 'चाणक्य', 'भारत की खोज', 'सारा जहां हमारा', 'बनेगी अपनी बात', 'चंद्रकांता' जैसे सीरियल में काम किया। इन सीरियल्स के बाद इरफान ने बॉलीवुड में कदम रखा।

irfan-cover-4.jpg

आर माधवन
आर माधवन ने बनेगी अपनी बात, घर जमाई और सी हॉक्स जैसे कई सीरियल किए। टीवी के बाद माधवन ने बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री। हालांकि माधवन को पहचान 'रहना है तेरे दिल में' फिल्म से मिली। इसके बाद माधवन ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

r_madhvan66_jpg.jpeg

आयुष्मान खुराना
आज के समय के सुपरस्टार आयुष्मान खुराना का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। आयुष्मान ने साल 2002 में 'पापस्टार्स' रियलिटी शो में बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लिया था। इसके बाद 'रोडीज 2' शो जीता और बतौर आरजे भी काम किया। आयुष्मान ने 'विक्की डोनर' फिल्म से फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। आयुष्मान ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से लोगों के दिलों में खास जगह बनाई।

ayushman_khurana-5.jpeg

पंकज कपूर
पंकज कपूर बॉलीवुड में आने से पहले टीवी के छोटे पर्दे पर राज किया करते थे। ऑफिस ऑफिस के मुसड्डीलाल किरदार ने पंकज को हिट कर दिया था। इसके बाद पंकज कपूर ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। पंकज कपूर ने बॉलीवुड में खास पहचान बनाई। इस इन फिल्मों में 'गांधी', 'जाने भी दो यारों', 'खंडर', 'खामोश', 'मुसाफिर', 'मकबूल' जैसी कई फिल्में हैं।

pankaj_kapoor7.jpg

राजीव खंडेलवाल
एकता कपूर के सीरियल 'कही तो होगा'मे काम करने के बाद राजीव खंडेलवाल ने काफी शोहरत हासिल की। और कई सीरियल में काम करने के बाद राजीव ने बॉलीवुड में कई फिल्में की लेकिन कोई भी फिल्म कमाल नहीं दिखा पाई।

rajeevkhandelwal-8.jpeg

प्राची देसाई
कसम से सीरियल ने प्राची देसाई की टेलीविजन की दुनिया में खास पहचान बना दी थी। इसके बाद प्राची ने बॉलीवुड में एंट्री की। प्राची की पहली फिल्म रॉक ऑन थी। फिल्म तो हिट रही और प्राची भी लाइमलाइट में आई। इसके बाद लाइफ पार्टनर, वंस अपॉन अ टाइम इन मुंबई, तेरी मेरी कहानी, बोल बच्चन जैसी कई फिल्में की लेकिन प्राची टीवी जैसी जगह नहीं बना पाई।



prachi-desai-9.jpg

मौनी रॉय
मौनी रॉय ने अपने करियर की शुरुआत टीवी के सुपरहिट सीरियल 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' से की थी। इस सीरियल के बाद मौनी ने 'कहो ना यार है', 'कस्तूरी', 'जरा नच के दिखा', 'पति पत्नी और वो', 'दो सहेलियां', 'देवों के देव..महादेव' और 'नागिन' सीरियल शामिल है। मौनी रॉय ने हिंदी सिनेमाजगत में 'गोल्ड' फिल्म से एंट्री की थी। मौनी की हाल ही 'मेड इन चाइना' फिल्म रिलीज हुई है