स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

लोकसभा में पीएम नरेंद्र मोदी ने लिया विपक्ष को आड़े हाथ, जानें पूरे भाषण की 10 खास बातें

Prakash Chand Joshi

Publish: Feb 06, 2020 16:48 PM | Updated: Feb 06, 2020 16:48 PM

Dus Ka Dum

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का दिया जवाब
  • पीएम मोदी ने धारा 370 को लेकर भी विपक्ष को लिया आड़े हाथ

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) हमेशा ही विपक्ष पर जमकर बरसते हैं। ऐसा ही उनका ये अंदाज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान भी दिखा। पीएम मोदी ने विपक्ष को लेकर कहा कि अगर आपके रास्ते पर चलते तो कोई काम नहीं हो पाता। इसमें उन्होंने धारा 370 को हटाना, राम मंदिर विवाद जैसी चीजों को मुख्य रूप से बताया। चलिए आपको पीएम मोदी के भाषण की वो 10 बातें बताते हैं, जिनके जरिए वो विपक्ष पर जमकर बरसें।

[MORE_ADVERTISE1]

मासूम को हुआ ‘कोरोना वायरस’, बच्चे की हालत देख फूट-फूटकर रोने लगा डॉक्टर

- पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्ष को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि अगर आपके रास्ते पर चलते तो धारा 370 नहीं हट पाती, 3 तलाक नहीं हट पाता और करतारपुर साहिब कॉरिडोर कभी नहीं बन पाता।

- उन्होंने कहा कि लोगों ने महज एक सरकार बदली है, केवल ऐसा नहीं है। बल्कि सरोकार भी बदलने की अपेक्षा की है। साथ ही पीएम ने कहा कि 20 साल बाद भी चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ की नियुक्ति नहीं हो पाती।

- पीएम ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि एक देश की एक नई सोच के साथ काम करने की इच्छा और अपेक्षा के कारण हमें यहां आकर काम करने का अवसर मिला है।

[MORE_ADVERTISE2]

- पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर हम कांग्रेस के रास्ते चलते तो देश 50 साल बाद भी शत्रु संपत्ति कानून का और 35 साल बाद भी अगली पीढ़ी के लड़ाकू विमान का इंतजार करता रहता।

 - वहीं उन्होंने घाटी में धारा 370 को हटाने पर जम्मू-कश्मीर के नेताओं महबूबा मुफ्ती, उमर अब्दुल्ला और फारूक अब्दुल्ला द्वारा दिए गए कथित विवादास्पद बयानों की आलोचना भी की।

 - उन्होंने लोकसभा में कहा कि हमने समस्याओं के समाधान खोजने का लगातार प्रयास किया, जिसका परिणाम है कि आज अर्थव्यवस्था में राजकोषीय घाटा, महंगाई नियंत्रित रही है और सूक्ष्म आर्थिक स्थिरता भी बनी रही है।

[MORE_ADVERTISE3]pm.png

- प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर हम कांग्रेस के रास्ते पर चलते तो 28 साल बाद भी बेनामी संपत्ति कानून लागू नहीं हो पाता।

 - उन्होंने ये भी कहा कि संविधान बचाओं का मंत्र उन लोगों को ध्यान करना चाहिए, जिन्होंने अनेक राज्य सरकारों को बर्खास्त किया।

 - पीएम मोदी ने सीएए विरोधी प्रदर्शनों को लेकर कहा कि कांग्रेस, वामपंथी नेताओं ने विरोध प्रदर्शन के स्थल पर लोगों को उकसाने का काम किया।