स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नशे की लत की वजह से जब सिद्धार्थ शुक्ला को जाना पड़ा दो साल के लिए 'रिहैब सेंटर', जाने ऐसी 10 बड़ी बातें

Shweta Dhobhal

Publish: Dec 13, 2019 12:39 PM | Updated: Dec 13, 2019 12:39 PM

Dus Ka Dum

  • सिद्धार्थ शुक्ला (Siddharth Shukla) का है 39वां बर्थडे
  • बिग बॉस (Bigg Boss) के घर में सिद्धार्थ हुए बीमार

नई दिल्ली। आजकल सिद्धार्थ शुक्ला (Siddharth Shukla) काफी चर्चित नाम बन चुका है। बिग बॉस के घर में अपनी रणनीति की वजह से वो सबका दिल जीत रह हैं आज सिद्धार्थ शुक्ला का जन्मदिन है। उनकी जिंदगी के बारें में जानते हैं कुछ बातें।

[MORE_ADVERTISE1]sid_start.jpg[MORE_ADVERTISE2]

1. सिद्धार्थ शुक्ला का जन्म 12 दिसंबर 1985 में मुबंई में हुआ था। सिद्धार्थ ने सिविल इंजीनियर की पढ़ाई की है। उनकी दो बड़ी बहनें भी हैं। सिद्धार्थ शुक्ला का वैसे तो इलाहबाद के रहने वाले हैं।

[MORE_ADVERTISE3]sid_1.jpg

2. उन्होंने अपनी पढ़ाई सेंट जेवियर स्कूल फोर्ट से की है। सिद्धार्थ ने इंटीरियर डिजाइनिंग का कोर्स भी किया है। वैसे तो सिद्धार्थ को शुरू से ही एथेलेटिक्स और स्पोर्ट्स का काफी शौक था। वो अपनी स्कूली दिनों में टेनिस और फुटबॉल में माहिर थे।

ये भी पढ़ें: Bigg Boss 13: अचानक रातोंरात बिगड़ी सिद्धार्थ शुक्ला की तबीयत, अस्पताल में कराया गया भर्ती

 

sid_2.jpg

3. जानकारी के अनुसार सिद्धार्थ शुक्ला कभी एक्टर बनना ही नहीं चाहते थे। वो हमेशा से अपना बिज़नेस या फिर कोई जॉब करना चाहते थे। 2007 में उन्होंने यह कॉम्पिटिशन जीता। जिसके बाद उन्हें 2008 में तुर्की में हुए सबसे बड़े मॉडलिंग शो में भेजा, और वह भी सिद्धार्थ ने भारत का नाम रोशन और शो जीता।

sid_3.jpg

4. 2008 में सिद्धार्थ शुक्ला को पहला टीवी शो 'बाबुल का आँगन छूटे ना' (Babul Ka Aangann Chootey Na), इसके बाद उन्होंने बतौर लीड एक्टर जाने पहचाने से अजनबी से शुरूआत की। इस शो में उनके किरदार को दर्शकों ने खूब पंसद किया। साल 2013 में सबसे पॉपलुर शो आनंदी में एंट्री की थी। जिसके बाद सिद्धार्थ को काफी फेम मिला और घर घर में लोग उन्हें जानने लगे।

 

ये भी पढ़ें: Bigg boss 13: टास्क के दौरान भिड़े शेफाली जरीवाला और आसीम रियाज़, बताया क्यों करती थीं Kiss और Hug

sid_6.jpg

5. सिद्धार्थ शुक्ला डांस रियलिटी शो झलक दिख लाजा में भी दिखाई दिए। इस शो में सिद्धार्थ ने प्रतियोगी बनकर हिस्सा लिया था। सिद्धार्थ को सबसे बड़ा 2014 में मिला, धर्मा प्रोडक्शन में सिद्धार्थ को तीन फिल्मों से ऑफर आया। सिद्धार्थ आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और वरूण धवन (Varun Dhawan) के साथ 'हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया' (Humpty sharma ki Dulhania) में नज़र आए। इस फिल्म में सिद्धार्थ की एक्टिंग की तारीफ हर किसी ने की। इस फिल्म में सिद्धार्थ आलिया भट्ट के मंगेतर के किरदार में दिखाई दिए।

sid_4.jpeg

6. 'हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया' (humpty sharma ki dulhania) में सिद्धार्थ शुक्ला की एक्टिंग की काफी तारीफ की गई। उन्हें अपने अच्छे काम के लिए कई अवॉर्डों से भी नवाजा गया।

sid_7.jpg

7. सिद्धार्थ शुक्ला पर रिहैब सेंटर जाने को लेकर भी बात कही गई। बताया जाता है कि सिद्धार्थ शुक्ला काफी नशे करने लगे थे। जिसकी वजह उन्हें ज्यादा गुस्सा आता है और वो उस गुस्से को कंट्रोल नहीं कर पाते हैं। अपनी नशे की लत को छोड़ने के लिए सिद्धार्थ करीबन 2 सालों तक रिहैब सेंटर में रहे थे।

sid_8.jpg

8. सिद्धार्थ शुक्ला को काफी गुस्सा आता है जिसकी वजह से बताया जाता है शो 'दिल से दिल तक' (Dil Se Dil Tak) के दौरान उनकी अपनी टीम के साथ काफी झगड़े भी होते थे। रश्मि देसाई (Rashmi Desai) के साथ भी शूट के वक्त सिद्धार्थ पर गालीगलोच करने के कई आरोप लगे थे। जिसके बाद उन्हें शो से निकाल दिया गया था।

sid_9.jpg

9. सिद्धार्थ शुक्ला का कई लड़कियों के साथ अफेयर भी रहा है साथ ही टीवी इंडस्ट्री की कई अभिनेत्रियों से जुड़ चुका है। इन अभिनेत्रियों में आरती सिंह, रश्मि देसाई, शेफाली जरीवाला और स्मिता बंसल का नाम शामिल है।

sid_10.jpg

10. फिलहाल, सिद्धार्थ शुक्ला टाइफाइड होने की वजह से अस्पताल में भर्ती है। वो गेम शो बिग बॉस में बतौर प्रतियोगी बन घर में गए थे। लेकिन बीमार होने की वजह से उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

sid_11.jpg