स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

असल में भी 'विकी डोनर' रह चुके हैं आयुष्मान खुराना, जानें उनसे जुड़ी 10 दिलचस्प बातें

Soma Roy

Publish: Aug 12, 2019 12:56 PM | Updated: Aug 12, 2019 12:58 PM

Dus Ka Dum

  • 66th National film awards 2019: फिल्म अंधाधुन के लिए आयुष्यमान खुराना को मिला बेस्ट एक्टर का अवार्ड
  • कॉलेज के दिनों में ट्रेन में गाना गाकर पैसे कमाते थे आयुष्यमान

नई दिल्ली। मिस्ट्री थ्रिलर मूवी अंधाधुन को 66वें राष्ट्रीय फिल्म अवार्ड में सर्वश्रेष्ठ फीचर मूवी के खिताब से नवाजा गया है। इसी फिल्म के लिए बॉलीवुड एक्टर आयुष्यमान खुराना को बेस्ट अभिनेता का अवार्ड दिया गया है। इस मौके पर हम आपको आयुष्यमान की जिंदगी से जुड़ी ऐसी कुछ दिलचस्प बातों के बारे में बताएंगे, जिनके बारे में शायद ही आप जानते होंगे।

1.साल 2012 में विकी डोनर मूवी से आयुष्यमान खुराना ने बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था। इस फिल्म में आयुष्यमान ने एक स्पर्म डोनर की भूमिका निभाई थी। असल जिंदगी में आयुष्यमान एक डोनर रह चुके हैं, इस बात का खुलासा खुद आयुष्यमान ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था।

अंडे भी करते हैं एक-दूसरे से बात, इनके सिग्नल देते हैं इन 10 बातों का संकेत

2.आयुष्यमान एक्टर बनने से पहले एक पॉपुलर वीडियो जॉकी रह चुके हैं। उन्हें एमटीवी के शो रोडीज से काफी शोहरत हासिल हुई थी। उन्होंने रोडीज रियलिटी शो में जीत हासिल की थी।

3.आयुष्यान ने अपने करियर की शुरुआत एक रेडियो जॉकी के तौर पर की थी। उन्होंने मान न मान, मैं तेरा आयुष्यमान नामक शो होस्ट किया था। उनके बेबाक और दिलकश अंदाज के चलते उन्हें जल्द ही वीजे यानि वीडियो जॉकी का काम मिल गया था।

4.आयुष्यमान एक्टिंग के साथ पढ़ाई में भी काफी होनहार थे। उन्होंने चंडीगढ़ पंजाब यूनिवर्सिटी में मास कम्यूनिकेशन में टॉप किया था।

5.पढ़ाई के दौरान आयुष्यमान ट्रेन में गाना भी गाया करते थे। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वे दिल्ली से मुंबई जाया करते थे तब वे अपने दोस्तों के साथ ट्रेन के हर कोच में गाना गाया करते थे। इसके बदले लोग उन्हें पैसे दिया करते थे।

andhadhun film

6.आयुष्यमान खुराना बॉलीवुड में शाहरुख खान को अपना रोल मॉडल मानते हैं। तभी वो मुंबई में उनके पोस्टर को देख सोचते थे कि एक दिन उनकी होर्डिंग भी यहां लगेगी। मजेदार बात यह है कि आयुष्यमान का ये सपना सच हुआ और उनका पोस्टर उसी जगह लगा जहां किंग खान की मूवी ओम शांति ओम का पोस्टर लगा था।

8.आयुष्यमान के पिता उत्तर भारत के एक नामी ज्योतिष शास्त्री थे। तभी आयुष्यमान के नाम में भी इसकी झलक देखने को मिलती है।

9.आयुष्यमान को स्ट्रीट फूड खाना बेहद पसंद है। तभी वे जब भी दिल्ली आते हैं तो यहां की मशहूर गलियों में बने पकवानों का लुत्फ उठाते हैं।

10.आयुष्यमान खुराना को थियेटर का भी काफी शौक था। इसलिए वो कॉलेज के दिनों से ही इससे जुड़े रहे हैं। वो अपने कॉलेज के थियेटर ग्रुप के फाउंडर मेंबर रह चुके हैं।