स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

साक्षी ने मॉडलिंग के क्षेत्र में दिखाया दम, बढ़ाया जिले का मान

Milan Sharma

Publish: Aug 06, 2019 16:26 PM | Updated: Aug 07, 2019 20:27 PM

Dungarpur

जिले के देवल गांव से निकल कर दिल्ली तक का सफर, मिस एण्ड मिस्टर टीन इण्डिया एले क्लब प्रतियोगिता के अंतिम पड़ाव तक पहुंची वागड़ की बेटी

डूंगरपुर 'जो अपने कदमों की काबिलियत पर विश्वास रखते हैं, वो ही अक्सर मंजिल तक पहुंचते हैं। यह पंक्तियां जिले के छोटे से गांव देवल की साक्षी जैन पर सटीक बैठती है। बचपन से बस एक चाह थी कि मैं भी मॉडलिंग एवं अभिनय में कॅरियर बनाऊं। किसी दिन मेरे भी बड़े-बड़े पोस्टर शहर के चौराहों पर लगे और लोग मेरी मूवी देखने के लिए टिकट खरीद कर थियेटर और सिनेमाघर तक पहुंचे। कहते हैं दिल से कोई चाह कि जाए, तो सारी कायनात उसे मिलाने की कौशिश करती हैं और देवल गांव की इस बेटी के साथ ही भी ऐसा ही हुआ। एक दिन यूं ही बैठे-बैठे मोबाइल पर इंस्टाग्राम पर मिस एण्ड मिस्टर टीन इण्डिया एले क्लब सौन्दर्य प्रतियोगिता का लिंक देखा और बस उसमें पूछी गई जानकारियां भर दी। समय बीता और साक्षी इस बात को बिसरा भी चुकी थी। लेकिन, दिल में अपने ड्रिम को पूरी करने की जुस्तजू बराबर थी। इस बीच साक्षी शिक्षा के लिहाज से अहमदाबाद मेें फ्लाइट अटेंडेंट का कोर्स करने चली गई। इसी दौरान करीब दो माह बाद सौन्दर्य स्पद्र्धा के लिए भरे गए लिंक से कॉल आती है और अहमदाबाद में ऑडिशन के लिए बुलाया। पहली बार में ही साक्षी ने अपनी बहुमुखी प्रतिभा से साबित कर दिया कि जितने ऊंचे उनके ख्वाब है, उससे कहीं अधिक उनकी काबिलियत है। निर्णायकों ने पहले ही राउण्ड में साक्षी को सलेक्ट किया और सीधे दिल्ली के लिए बुलाया।


बॉलीवुड अभिनेताओं ने सराही काबिलियत
दूसरा राउण्ड दिल्ली में हुआ। यहां बालीवूड स्टार अश्मित पटेल, समबिता बोस और पुष्कर मेहता के सामने साक्षी ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इस दौरान भी साक्षी ने अपनी सुन्दरता, रेम्प वॉक और प्रश्नोत्तरी के माध्यम से अपनी बहुमुखी प्रतिभा का परिचय देते हुए सीधे अंतिम राउण्ड के लिए सलेक्ट हुई। अंतिम मुकाबला 25 अगस्त को दिल्ली में होगा, जिसमें एक साथ दस बॉलीवुड कलाकार मौजूद रहेेंगे और वह साक्षी को जज करेंगे।

 

परिवार वाले चाहते हैं बेटी का सपना हो पुरा
साक्षी के पिता हेमेन्द्र जैन गांव में ही दुकान चलाते हैं। मां ममता जैन गृहिणी है। भाई निर्भय जैन सहित पूरे परिवार की दिली इच्छा है कि उनकी बेटी यह खिताब हर हाल में जीते और वागड़ का मान बढ़ाए। साक्षी बताती है कि वह इस स्पद्र्धा को लेकर काफी उत्साहित है। इस स्पद्र्धा को जीतने के बाद बालीवूड एवं टेलीवूड के लिए नई राह खुलेगी। साक्षी ने अपनी शिक्षा डूंगरपुर में ही प्राप्त की है और फिलहाल वह महज 18 वर्ष की है।

 

एक जवाब, जिससे मिली खूब तारीफ
साक्षी बताती है कि सेकण्ड राउण्ड में निर्णायकों ने एक सवाल किया और मॉडलिंग में आने का कारण पूछा। इस पर जवाब दिया कि जब जैन समाज की एक ऐसी बेटी, जो न बोल सकती है और नहीं सुन सकती है। वह मिस एशियन अवार्ड जीत सकती है, तो मैं क्यों नहीं। साक्षी ने देशना जैन का उदाहरण देते हुए अपनी बात पूरी की। इस पर अतिथियों ने उसे काफी सराहना मिली और उसे अंतिम राउण्ड के लिए सेलेक्ट किया। साक्षी के पसंदीदा अभिनेता ऋतिक रोशन और आलिया भट्ट है। साक्षी ने बताया कि हाल ही में उन्होंने एक गुजराती मूवी भी साइन की है। जल्द ही उसकी शुटिंग शुरू होगी।

sakshi jainsakshi jainsakshi jainsakshi jainsakshi jain