स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

महंत को इस हालत में देख सभी संतों के उड़े होश, बुलाना पड़ा पुलिस को

Dinesh Saini

Publish: Sep 19, 2019 11:12 AM | Updated: Sep 19, 2019 11:12 AM

Dungarpur

Crime Rajasthan: खडेश्वर महादेव मंदिर चीतरी में गत रात्री को मंदिर परिसर में स्थित कुंए के पास नीम के वृक्ष पर लटक कर वयोवृद्व मंहन्त विष्णुगिरी ( 92 ) ने कपड़े का फंदा ( Saint Found Hanging ) गले में लगा कर आत्महत्या ( Suicide ) कर ली...

डूंगरपुर/चीतरी। जिले के खडेश्वर महादेव मंदिर चीतरी में गत रात्री को मंदिर परिसर में स्थित कुंए के पास नीम के वृक्ष पर लटक कर वयोवृद्व मंहन्त विष्णुगिरी ( 92 ) ने कपड़े का फंदा गले में लगा कर आत्महत्या ( Saint Found Hanging ) कर ली। सूचना मिलने पर चीतरी पुलिस थाने के कार्यवाहक थाना प्रभारी भंवर सिंह चौहान, एएसआई लाल सिंह चौहान, हैड कांस्टेबल दिगविजय सिंह चौहान, बिट प्रभारी इन्द्रजीत सिंह घटना स्थल पर पहुंचे।

रात्री में भोजन-दवाई लेकर सोये थे
पुलिस की पूछताछ में मंदिर के गादीपति मंहन्त रघुनाथ गिरी ने बताया ब्रहालीन मंहन्त विष्णु गिरी कुछ माह से बीमार अवस्था में थे। बुधवार को शारिरिक पीड़ा होने से उनका उपचार भी कराया गया था। रात्री में भोजन दवाई लेकर सोये थे। सुबह पांच बजे जब उनकी खाट खाली नजर आई तो मंदिर के संतों ने तलाश शुरू की। बाद में कुएं के पास नीम से लटके नजर आए।

Read More : अगले दो-तीन दिन पूर्वी राजस्थान में फिर भारी बारिश के आसार, बंगाल की खाड़ी में सक्रिय हो रहा है चक्रवाती तंत्र

रजामंन्दी के बाद पेड़ से नीचे उतारा
मंदिर में रहने वाले अन्य संत महंत सूर्य प्रकाश गिरी, सुधीर गीरी, रान्नदगिरी व विनोद गिरी से घटना से संबंधित पूछताछ करने के बाद पुलिस ने ग्रामीणों की रजामंन्दी पर महंत के शव को पेड़ नीचे से उतारा और पोस्टमार्टम कार्यवाही के लिए राजकीय पीएससी ले जाया गया।

अंतिम संस्कार की तैयारी
वहीं मंदिर के संतों एंव ग्रामीणों ने ब्रह्रलीन महंत के अंतिम संस्कार की तैयारी शुरू कर दी है। संरपच कमला डेण्डौर, उप संरपच जीवण पाटीदार, पूर्व प्रधान द्वितीया कटारा, केशवलाल ठाकर सहित ग्रामीणों की भीड़ घटना स्थल पर जमा हो गई है।

Read More: दबंगों ने की हदें पार, महिला से लूट और छेडख़ानी के बाद लाठी-डंडों से किया हमला

करंट से दो युवकों की मौत, तेज झटके से दूर जा गिरे दोनों
वहीं दूसरी घटना में टोंक जिले के मालपुरा में लाम्बाहरिसिंह थाना क्षेत्र के गणेशपुरा गांव में करंट लगने से दो युवकों की मौत हो गई। जानकारी अनुसार गणेशपुरा गांव में बुधवार को हैंडपंप को ठीक करने के दौरान गांव के कुछ युवक हैण्ड पंप मिस्त्री का सहयोग कर रहे थे। इस दौरान पाइप बाहर निकालते समय पाइप हैण्डपंप के उपर से गुजर रही 11 केवी लाइन को छू गया, जिससे पाइप को पकड़े चार युवक करंट की चपेट में आ गए। इनमें से दो युवक के तेज झटके से दूर जा गिरे। वहीं दो युवक के पाइप के ही चिपके रह गए। मौके पर मौजूद लोगों ने तत्काल लकडिय़ों के सहायता से पाइप को 11 केवी लाइन से अलग किया, लेकिन तब तक दोनों युवक खुशी राम पुत्र सत्यनारायण जाट व खुशी राम पुत्र शिवराज जाट झुलस चुके थे। तत्काल निजी साधनों से दोनों युवकों को मालपुरा के सरकारी अस्पताल पहुंचाया, जहां दोनों युवकों को चिकित्सकों ने मृत घोषित किया तथा पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए। गणेशपुरा गांव में दो जवान युवकों की दर्दनाक मौत की खबर से शोक की लहर छा गई।