स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

झारखंड: नामांकन पत्रों की जांच में राजमहल सीट से 15, दुमका से 15 व गोड्डा में 13 प्रत्याशी हुए पास, इन नेताओं के नाम शामिल

Prateek Saini

Publish: Apr 30, 2019 21:41 PM | Updated: Apr 30, 2019 21:41 PM

Dumka

नामांकन वापसी की अंतिम तिथि 2 मई हैं...

 

(रांची,दुमका): झारखण्ड में चौथे चरण में ( भारत निर्वाचन आयोग का सातवां चरण ) राजमहल (एसटी) , दुमका (एसटी) और गोड्डा लोकसभा सीट के लिए मंगलवार को नामांकन पत्रों की जांच की गई। जांच में राजमहल सीट के लिए 15 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र वैध पाए गए, जबकि 1 प्रत्याशी (योगानंद सोरेन, निर्दलीय) का नामांकन रद कर दिया गया। दुमका सीट के लिए 15 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र सही पाए गए और 1 प्रत्याशी (जीतलाल राय, निर्दलीय) का नामांकन पत्र निरस्त कर दिया गया। गोड्डा सीट के लिए 13 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र सही पाए गए और 13 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र निरस्त कर दिए गए। इस तरह इन तीन सीटों के लिए 43 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र सही पाए गए हैं। नामांकन वापसी की अंतिम तिथि 2 मई हैं इन तीन सीटो के लिए 19 मई को मतदान होगा।


राजमहल संसदीय सीट के लिए 15 प्रत्याशियों में अब मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के गोपीन सोरेन, बहुजन समाज पार्टी के बैद्यनाथ पहाड़िया, तृणमूल कांग्रेस की मोनिका किस्कू, झामुमो के विजय हांसदा, भाजपा के हेमलाल मुर्मू, फारवर्ड ब्लॉक के नीरज हेम्ब्रम, हिन्दुस्तान निर्माण दल के महाशय टुडू, बहुजन मुक्ति पार्टी की मेरीनिशा हांसदा, निर्दलीय मंडल हांसदा, क्रिस्टोफर मुर्मू, बनार्ड हेम्ब्रम, महेश पहाड़िया, सोनाराम मड़ैया, मंगल मरांडी, महेंद्र हांसदा शामिल है।


दुमका लोकसभा सीट के लिए 15 प्रत्याशी झामुमो के शिबू सोरेन, भाजपा के सुनील सोरेन, सीपीआई के सेनापति मुर्मू, झारखंड पीपुल्स पार्टी के सतीश सोरेन, तृणमूल कांग्रेस के अर्जुन पुजहर, बहुजन समाज पार्टी के स्टीफन बेसरा, निर्दलीय मोहरिल मुर्मू, बाघराई सोरेन, रसका सोरेन, रमेश टुडू, डॉ. श्रीलाल किस्कू, ठकरूण सोरेन, राजेश बेसरा, प्रोबिना मुर्मू और सामुएल डुडू शामिल है।

 

गोड्डा लोकसभा सीट के लिए 13 प्रत्याशियों में झाविमो के प्रदीप यादव, भाजपा के निशिकांत दूबे शिवसेना की डॉ. आशा माकडे, आम अधिकार मोर्चा के मुरारी कापरी, बहुजन मुक्ति पार्टी के बजरंगी महथा, बहुजन समाज पार्टी के जफर ओबेद, निर्दलीय अनूप कुमार सिन्हा, के. रंगेय्या, महेश कुमार सुमन, वीरेंद्र कुमार, और निर्दलीय मधुसूदन राय तथा जीतेंद्र कुमार वर्णवाल शामिल है।