स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

स्कूल के खेल मैदान को बना दिया खेत

ayazuddin siddiqui

Publish: Jul 19, 2019 10:15 AM | Updated: Jul 18, 2019 22:36 PM

Dindori

ग्रामीणों ने पटवारी पर लगाए आरोप, कलेक्टर से की शिकायत

डिंडोरी. विकासखंड बजाग की ग्राम पंचायत कारोपानी से आगे ग्राम चरखुटिया के ग्राम वासियों ने कलेक्टर से लिखित शिकायत की है। जिसमे ग्राम वासियों ने इस बात का उल्लेख किया है कि ग्राम स्थित स्कूल भवन के सामने स्थित बच्चों के खेल मैदान को पटवारी ने अपने सामने खड़े होकर ग्राम के ही एक व्यक्ति विशेष के कहने पर ट्रेक्टर से जोतवाकर खेत बना दिया गया है। जिसके चलते बच्चों के अलावा स्कूल में पढ़ाने वाले शिक्षक - शिक्षिकाओं के लिये परेशानी उत्पन्न हो गई है।
लगाया गंभीर आरोप
शिकायती पत्र में बताया गया है कि पटवारी बजाग द्वारा 5000 रूपये लेकर हल्का नंबर 160 ेके व्यक्ति विशेष से सांठ - गांठ करके शाला मैदान को खड़े होकर जोतवाया गया है। इसके अलावा यह आरोप लगाया गया है कि यदि कोई किसान उक्त पटवारी के पास सीमांकन संबंधी कार्य से जाता है तो उसे कार्यालय से बेरंग लौटा दिया जाता है। इसके बाद काम के एवज में चुपचाप रकम ली जाती है।
मुक्त कराएं मैदान
शाला भवन के सामने स्थित खेल मैदान को लेकर कलेक्टर को लिखित शिकायत पत्र में ग्रामीणों ने बताया कि उक्त जमीन पर विगत 70 वर्षों से किसी भी व्यक्ति का कब्जा नही रहा है और ना ही उक्त जमीन पर कभी कोई फसल ली गई है। विगत कई वर्षों से उक्त जमीन पर स्कूल और ग्रामीण बच्चे खेलते आ रहे हैं। खेल मैदान में जोताई हो जाने के बाद अब छात्रों व ग्रामीण बच्चों की खेल गतिविधियां प्रभावित हो रही हैं। ऐसी स्थिति में ग्रामीणों ने कलेक्टर डिंडोरी से उक्त खेल मैदान को मुक्त कराने की मांग की गई है।