स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जनपद सदस्य व ग्रामीणों ने जनपद सीईओ व विधायक से की शिकायत

Rajkumar Yadav

Publish: Sep 17, 2019 10:09 AM | Updated: Sep 16, 2019 22:21 PM

Dindori

बिना काम कर दिया लाखों का भुगतान
भरौठी पंचायत के सरपंच सचिव पर लगे अनियमितता के गंभीर आरोप

शहपुरा. जनपद पंचायत शहपुरा की ग्राम पंचायत भरौठी के सरपंच एवं सचिव के उपर ग्रामवासियो ने भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाये है सरकार लाखो करोडो रूपये पंचायत को इसलिए देती है ताकि अंतिम छोर पर बैठे आम आदमी को सरकार की योजनाओ का लाभ मिल सके पर अधिकारियो की मिलीभगत से इन योजनाओ और पैसा को कुछ लोग मिलकर भ्रष्चार कर योजनाओ में पलीता लगा रहे है जिससे आम आदमी अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहा है। जिम्मेदारो को शिकायत करने के बाद भी जांच के अलावा और कुछ हाथ नहीं लगता है। पंचायत के जिम्मेदार सरंपच सचिव और उपयंत्री इस पूरे खेल को मिलकर खेलते है साथ बिना काम कराये ठेकेदारो के नाम से बिल पास कर पैसे निकाल लिये जा रहे है। कुछ ऐसा ही मामला ग्राम पंचायत भरौठी में देखने को मिला है। जहां सरपंच सचिव ने बिना कार्य कराए ही लाखो रूपये सिर्फ ठेकेदारो को बिल काट कर निकाल लिया है। विगत दिवस ग्राम के सैकडो की संख्या में ग्रामवासियो ने सी ई ओ जनपद पंचायत शहपुरा का घेराव कर तत्काल कार्यवाही की मॉग की है। इसके बाद ग्रामवासियों ने क्षेत्रीय विधायक भूपेन्द्र सिंह मरावी से मिलकर ग्राम पंचायत में हुये व्यापक अनियमितता की शिकायत की क्षेत्रीय विधायक भूपेन्द्र सिंह मरावी ने ग्रामवासियो का आश्वासन दिया कि शीघ्र ही जांच करा कर दोषियो पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जायेगी। ग्रामवासियो ने आरोप लगायो है कि रिकार्ड में ग्राम पंचायत भरौठी के ग्राम भाम्हा में 2 लाख रूपये की लागत से सामुदायिक भवन में बाउंड्रीवाल का कार्य कराया गया है। जिसमे 1 लाख ८३ हजार रूपये का भुगतान किया गया है। जबकि वहां ग्राम में कोई सामुदायिक भवन ही नहीं है तो बाउंड्रीवाल कहा बना दी गई। रोजगार गारंटी के तहत ग्राम भरौठी, बरबसपुर, गनपुरा, भाम्हा में खेल मैदान एवं शांति धाम जैसे कार्य 2016/17 से आज तक अधूरे पडे है और पूरी राशि का आहरण कर लिया गया है। मुख्यमंत्री सडक एवं सीसी रोड मे भी अनियमितता का आरोप ग्रामवासियो ने सरपंच सचिव पर लगाये है। स्वच्छ भारत अभियान के तहत सैकडो की संख्या में शौचालय अधूरे पडे है। जबकि पूरी राशि आहरित कर ली गई। ग्राम भाम्हा एवं भरौठी में सर्व शिक्षा अभियान के तहत बिना कार्य किये राशि आहरित कर ली गई है। कई ठेकेदारो को बिना कार्य कराये भुगतान किया गया है।
&ग्रामवासियों ने भ्रष्टाचार की शिकायत की है मामला गंभीर है दोषियो पर सख्त सख्त कार्यवाही के लिये उच्चाधिकारियो को निर्देषित किया गया है।
भूपेन्द्र मरावी, विधायक शहपुरा
&ग्रामवासियों ने शिकायत की है जॉच टीम गठित की गई है। दो दिन में जॉच कर प्रतिवेदन उच्च अधिकारियो को भेजा जायेगा दोषियो पर सख्त कार्यवाही की जायेगी ।
के के रैकवार, सीईओ शहपुरा