स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अवैध कब्जे की शिकायत लेकर जनसुनवाई में पहुंची पार्षद

ayazuddin siddiqui

Publish: Aug 21, 2019 10:00 AM | Updated: Aug 20, 2019 23:26 PM

Dindori

नगर परिषद अध्यक्ष और सीएमओ पर लगाया टाल-मटोल का आरोप

डिंडोरी. नगर के वार्ड क्रमांक 07 की महिला पार्षद श्रद्धा सोनी द्वारा जनसुनवाई में इस आशय की शिकायत की गई है कि उनके वार्ड में सामुदायिक भवन के पीछे अवैध रूप से कब्जा किया जा रहा है। जिसे हटाने को लेकर सीएमओ व अध्यक्ष द्वारा लगातार टाल-मटोल किया जा रहा है। पार्षद ने जवंसुनवाई में दिए गऐ पत्र में स्पष्ट तौर पर उल्लेख किया है कि वह इस संबंध में विगत् एक माह से अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिये मांग कर रही हैं। मगर जिम्मेदार लगातार मामले को टालते आ रहे हैं।
घटित हो सकती है अप्रिय घटना
पत्र में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि अवैध अतिक्रमण के ठीक सामने सामुदायिक भवन है। जिसमे ई व्ही एम मशीन रखी हुई हैं और अतिक्रमण स्थल पर आए दिन अराज तत्वों का आना जाना है। जिसके चलते कभी भी कोई अप्रिय घटना घटित हो सकती है। भवन में रखी गई मशीनों को भी नुकसान हो सकता है। इसके अलावा वार्डवासी भी अतिक्रमण कर्ताओ के खिलाफ हैं।
जिले का पहला मामला
संभवत: यह जिले का पहला ऐसा मामला है जिसमे परिषद की कार्य प्रणाली से तंग हो महिला पार्षद को जनसुनवाई में जाने की आवश्यकता पड़ी है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि नगर के वार्ड पार्षद की यह स्थिति है तो फिर नगर वासियों को कितनी जद्दोजहद करनी पड़ती होगी।
इनका कहना है
मैं जनसुनवाई में इसलिये गई थी कि मेरे वार्ड में घर के पास ही सामुदायिक भवन के पीछे अवैध कब्जा किया जा रहा है। इस संबंध में अध्यक्ष और सी एम ओ से विगत एक माह से शिकायतें की जा रही हैं लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नही हुई और अतिक्रमण बढ़ता जा रहा है।
श्रद्धा सोनी, पार्षद वार्ड क्रमांक 07
......................
मामले की शिकायत आने के बाद संबंधितों को दो बार नोटिस जारी किया जा चुका है, बारिश के चलते लगातार कार्यवाही नहीं कि जा सकती। नोटिस के माध्यम से दी गई समयावधि के बाद अतिक्रमण नहीं हटाया गया है तो 26 अगस्त से जो अतिक्रमण हटाये जाने हैं तो उस अतिक्रमण को भी दायरे में ले लिया जायेगा।
पंकज तेकाम, नगर परिषद अध्यक्ष