स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सारी कायनात के लिए मांगी अमन चैन की दुआ

Rajkumar Yadav

Publish: Sep 11, 2019 10:19 AM | Updated: Sep 10, 2019 21:43 PM

Dindori

निकाला गया जुलूस, लंगर का हुआ आयोजन

डिंडोरी. मोहर्रम पर्व पर नगर में ताजिया जुलूस निकाला गया। जिसमें भारी तादाद में मुस्लिम समुदाय के लोग शामिल हुए। इस अवसर पर या हुसैन के नारे से सारा नगर गूंज उठा। सैकड़ो की तादाद में मुस्लिम समुदाय के बच्चे, युवा व बुजुर्गों द्वारा ताजिया जुलूस निकाला गया। नगर के जामा मस्जिद में सारी कायनात के लिए अमन चैन की दुआ मांगी गई। इस अवसर पर जगह-जगह लंगर का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य रूप से सिद्दीकी ब्रदर्स, मुन्ना भाई जान भारत माता चौक, डी डी मार्केट, बस स्टैंड सुबखार सहित अन्य जगह लंगर का आयोजन हुआ। जिसमें काफी तादाद में लोग पहुंचकर लंगर ग्रहण किया। इसके अलावा नगर में हिन्द़ मुस्लिम एकता कमेटी द्वारा सभी को शरबत व अन्य पेय पदार्थों का वितरण किया गया। नगर में निकाले गए ताजिया जुलूस में मौजूद लोगों ने बाबा से मुरादे मांगी। साथ ही मस्जिद में भी अमन चैन की दुआएं मांगी गई। नगरह्व में पर्वको लेकर पुलिस व्यवस्था चुस्तु-दुरुस्त रही। सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात किए गए थे। पुलिस प्रशासन द्वारा जगह-जगह पुलिस बल की तैनाती की गई थी जिससे कि किसी को कोई परेशान न हो।
बांटा गया लंगर
करंजिया. इंदिरा कॉलोनी स्थित बाबा पाशावली के दरबार में एवं कस्बा गोरखपुर गोरखपुर मस्जिद में मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा अमन चैन की दुआ मांगी गई। मंगलवार को मस्जिद परिसर में इमाम हुसैन की याद में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सामूहिक रूप से सबके जीवन की मंगल कामना करते हुए देश में शांति अमन भाईचारा कायम रहने की प्रार्थना की। मोहर्रम के अवसर पर आयोजकों के द्वारा विशाल लंगर का आयोजन किया गया। जिसमें इंदिरा कॉलोनी करजिंया एवं गोरखपुर कस्बा के मुख्य चौराहे के पास लंगर शरबत का वितरण किया गया। जिसमें मुख्य रूप से गोरखपुर कस्बे से अखलाक कुरैशी, सत्तार शेख, अरबाज खान, अफजल खान, फैज कुरैशी, श्याम सुंदर तेकाम, बबलू बनवासी, रोनश बनवासी, कोसू मरावी, गुलशन कुमार, शैलेष बनवासी सहित अन्य लोगों ने इस अवसर पर अपरा सहयोग दिया।
नगर में निकाला गया ताजिया जुलूस
शहपुरा. मोहर्रम पर्व पर नगर में जुलूस निकाला गया। वहीं नवमी तिथि को कत्ल की रात्रि में पूरे नगर में सवारियो ने गश्त किया और परेशानियो से झूझ रहे लोगो की मुरादे पूरी की व दुआएं दी। मोहर्रम की दसवी तारीख पर मुस्लिम समुदाय के द्वारा ताजिया निकाला गया और मुख्य मार्ग से होते हुए पूरे नगर में भ्रमण किया। दूर दराज से आये हुए लोग बाबाओ से दुआ लेते देखे गये। इस अवसर पर भारी तादाद में लोग मौजूद रहे। इस अवसर पर नगर में लंगर का आयोजन किया गया। जिसमें सभी लोगो ने लंगर गहण किया। इस दौरान इस्लाम खान ,हबीब खान,रफीक खान, टीपू सुल्तान, सगीर खान, फजल खान, हिदायत खान, समीर खान, हाजी सब्बीर खान, ईस्माईल खान सहित अन्य लोग मौजूद रहे। मोहर्रम को लेकर नगर निरीक्षक हेमंत व्ही बर्वे अपने बल के साथ पूरे भ्रमण के दौरान मौजूद रहे।