स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अखिल भारतीय संविदा कर्मचारी महासंघ ने सौंपा मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन

Rajkumar Yadav

Publish: Oct 17, 2019 10:06 AM | Updated: Oct 16, 2019 22:27 PM

Dindori

लंबित मांगों की पूर्ति ना होने पर जताया रोष

डिंडोरी. मध्यप्रदेश शासन के जिले के विभिन्न विभागों एवं परियोजना में पदस्थ संविदा कर्मचारी बड़ी संख्या में रैली के साथ जिला कलेक्ट्रेट पहुंचकर मध्य प्रदेश शासन के मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। अखिल भारतीय संविदा कर्मचारी महासंघ की जिला इकाई डिंडोरी के अंतर्गत जिले के विभिन्न विभागों में पदस्थ संविदा कर्मचारी अपनी 4 सूत्री मांगों को लेकर सांकेतिक धरना प्रदर्शन कर रहे थे। मुख्यमंत्री के नाम सौंपे गए ज्ञापन में संविदा कर्मचारियों ने प्रमुख रूप से संविदा कर्मियों के नियमितीकरण की कार्रवाई तत्काल पूर्ण करनाए संविदा कर्मचारियों को डीए सहित समकक्ष पद का 90: वेतनमान दिए जाना, अधिकारी कर्मचारियों की आयु सीमा बढ़ाकर 62 वर्ष करना तथा निष्कासित संविदा कर्मचारियों की सेवा बहाली की कार्रवाई शीघ्र पूर्ण किए जाने की मांग की है ।
होगा बडा आंदोलन
ज्ञापन सौंपने आए संविदा अधिकारी कर्मचारियों ने बताया कि कांग्रेस सरकार के गठन के पूर्व वचन पत्र में संविदा कर्मियों को नियमित करने तथा अन्य मांगों को पूर्ण करने का आश्वासन दिया गया था। मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश शासन को उनके द्वारा दिए गए वचन को पूर्ण करने के लिए कई बार संघ के द्वारा निवेदन किया जा चुका है। आज एक बार फिर सांकेतिक धरना के माध्यम से अपनी बात सरकार तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं । इसके बाद भी यदि सरकार के द्वारा संविदा कर्मचारियों के समस्याओं का उचित निराकरण नहीं किया जाता तो आगामी दिनों में वृहद आंदोलन अखिल भारतीय संविदा कर्मचारी महासंघ के द्वारा किया जाएगा।
इनका कहना है
आज मात्र सांकेतिक धरना प्रदर्शन था। जिसके माध्यम से सरकार को वचन पूर्ति का स्मरण कराना प्रमुख उददेश्य रहा है। यदि हमारी मांगों पर विचार नहीं किया जाता तो आगामी दिनों में वृहद आंदोलन संविदा कर्मचारी महासंघ के द्वारा किया जाएगा।
संतोष मिश्रा, जिला अध्यक्ष, संविदा कर्मचारी संघ डिंडोरी