स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

ऐसे तो बंद हो जाएगी जमीनों की खरीद-फरोख्त

mahesh gupta

Publish: Sep 20, 2019 11:28 AM | Updated: Sep 20, 2019 11:28 AM

Dholpur

जिले के उप पंजीयन कार्यालय के सामने जमीन की खरीद-फरोख्त करने वाले व्यापारियों ने डीएलसी की बढ़ाई हुई रेटों के विरोध में जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। व्यापारियों ने प्रशासन और सरकार को आंदोलन की चेतावनी दी है.

धौलपुर. जिले के उप पंजीयन कार्यालय के सामने जमीन की खरीद-फरोख्त करने वाले व्यापारियों ने डीएलसी की बढ़ाई हुई रेटों के विरोध में जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। व्यापारियों ने प्रशासन और सरकार को आंदोलन की चेतावनी दी है.
जमीन की खरीद-फरोख्त करने वाले व्यापारी बबलू जाट ने बताया कि पिछले 5 दिन से जिला मुख्यालय स्थित उप पंजीयन कार्यालय पर स्थानीय प्रशासन द्वारा डीएलसी की बढ़ाई हुए रेटों के विरोध में कॉलोनाइजर और जमीन की खरीद-फरोख्त करने वाले व्यापारियों का प्रदर्शन चल रहा है। व्यापारियों द्वारा उप पंजीयन कार्यालय के सामने लगातार धरना दिया जा रहा है। पिछले 5 दिन से जमीन से संबंधित कोई भी दस्तावेज कार्यालय में पंजीकृत नहीं हुआ है. जिससे सरकार के राजस्व में तो घटा हुआ ही है । उसके अलावा व्यापारियों की खरीद-फरोख्त पूरी तरह से चौपट हो चुकी है। जिला प्रशासन ने एकाएक डीएलसी रेट में वृद्धि की है। जमीन के क्रेता और विक्रेता उनको जिससे भारी असुविधा हो रही है। मौजूदा समय में स्थानीय प्रशासन द्वारा डीएलसी की रेट में लगभग 70 प्रतिशत तक वृद्धि की है। जो व्यापारियों और कॉलोनाइजर पर असहनीय भार है। अचानक डीएलसी की रेटों में वृद्धि होने से पिछले 5 दिन से उप पंजीयन कार्यालय धौलपुर में एक भी रजिस्ट्री नहीं हुई है। जिससे राज्य सरकार के राजस्व को बहुत बड़ा घाटा हुआ है। व्यापारी बबलू जाट ने बताया कि शहर के पास महमदपुर में 70 प्रतिशत डीएलसी रेट में वृद्धि की है। उसके अलावा मदीना कॉलोनी झोर जिरौली ओडेला फिरोजपुर मसूदपुर ओडेला ताल पचगांव रोड कस्बा धौलपुर दमापुर इनमें 40प्रतिशत तक डीएलसी रेट में वृद्धि की
है।
जिसकी वजह से जमीन के के्रता और विक्रेता भारी संकट से जूझ रही है। आज गुरुवार को सभी व्यापारियों ने लामबंद होकर उप पंजीयन कार्यालय के सामने स्थानीय जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। जमीन व्यापारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जिला प्रशासन ने डीएलसी की बढ़ी हुई रेटों में कमी नहीं की तो आंदोलन किया जाएगा।
इस अवसर पर मुकेश सक्सैना, राजकुमार शर्मा, अजय राठौर, वीरेंद्र मिश्रा, जय सिंह राणा, कमलजीत सिंह, शिवराज परमार, पप्पू जाट, बबलू शर्मा, राजकुमार अग्रवाल, गिरीश पाराशर, भरत गिरी, आकाश गर्ग, चंदन सिंह, लोकेंद्र सिंह, सचिन जादौन, पंकज श्रीवास्तव, प्रिंस होंडावाल, विष्णु भारती, नरेंद्र शर्मा, नंदू शुक्ला, सुल्तान सिंह, सीताराम बंसल, गौरव बंसल, रामनरेश शुक्ला, सोनू तोमर, प्रमोद गोयल, मंगल सिंह, आशीष, राजू पाराशर आदि लोग मौजूद थे।