स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मंत्री विश्वेन्द्र सिंह पहुंचे धौलपुर, बाढ़ और जलभराव प्रभावित इलाकों का किया दौरा

abdul bari

Publish: Sep 16, 2019 00:32 AM | Updated: Sep 16, 2019 00:32 AM

Dholpur

मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ( Minister Vishvendra Singh ) ने रविवार को धौलपुर पंहुच कर स्थानीय जन प्रतिनिधियों तथा अधिकारियों के साथ जिले के बाढ़ ( flood in dholpur ) तथा जलभराव प्रभावित इलाकों का दौरा किया।

धौलपुर
देवस्थान विभाग तथा जिले के प्रभारी मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ( Minister Vishvendra Singh ) ने रविवार को धौलपुर पंहुच कर स्थानीय जन प्रतिनिधियों तथा अधिकारियों के साथ जिले के बाढ़ ( flood in dholpur ) तथा जलभराव प्रभावित इलाकों का दौरा किया। इस दौरान सिंह ने राजाखेड़ा क्षेत्र के अंडवा, पुरैनी तथा कठूमर इलाके का दौरा कर जलभराव तथा बाढ़ की स्थिति की जानकारी ली।

उन्होंने मौके पर जिला कलक्टर नेहा गिरि, पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा से चंबल नदी के जलस्तर में हुई बढोतरी, तटीय इलाकों में जलभराव तथा राहत और बचाव कार्य के संबंध में जानकारी ली।

इस घड़ी में राज्य सरकार पीड़ितों के साथ ( dholpur news )

मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने कहा कि प्राकृतिक आपदा की इस घड़ी में राज्य सरकार पीड़ितों के साथ है तथा सरकार ( rajasthan government ) की ओर से हर संभव मदद दी जाएगी। सिंह ने प्रभावित इलाकों में लोगों के लिए भोजन तथा चिकित्सा की व्यवस्था कराने के निर्देश भी दिए।

राहत और बचाव दल के बारे में बताया...

जिला कलक्टर नेहा गिरि ने मंत्री को बताया कि चंबल नदी के बढ़ते हुए जल स्तर को मद्देनजर रखते हुए अलवर से एनडीआरएफ एवं भरतपुर की दो टीम एसडीआरएफ धौलपुर आ चुकी हैं और एक पहले से ही जिले में तैनात है। उन्होंने बताया कि एक एनडीआरएफ ( NDRF ) एवं एक एसडीआरएफ भतरपुर की टीम जिला मुख्यालय पर एवं बाड़ी क्षेत्र के तालाबशाही व राजाखेड़ा क्षेत्र के लिए दिहौली पर एसडीआरएफ राहत एवं बचाव दल तैनात है। इस प्रकार जिले में राहत एवं बचाव की चार टीम सक्रिय रूप से प्रभावित क्षेत्र में नजर बनाए हुए हैं। साथ ही जिला स्तरीय एवं उपखण्ड स्तरीय अधिकारियों को क्षेत्र में रहने के निर्देश दिए हैं।


बताईं पुलिस की तैयारियां ( DHOLPUR POLICE )

जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि पुलिस प्रशासन द्वारा सभी थानों में भोजन के लिए मैस व्यवस्था तथा ठहरने के लिए बैरिक में व्यवस्था की गई है। प्रभारी मंत्री के दौरे के समय सामाजिक कार्यकर्ता साकेत बिहारी शर्मा, राजाखेडा के पूर्व उप प्रधान राजकुमार तोमर समेत अन्य अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।