स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दो पक्षों में लाठी-भाटा जंग, कई लोग घायल

Naresh Kumar Lawaniyan

Publish: Sep 09, 2019 11:52 AM | Updated: Sep 09, 2019 11:52 AM

Dholpur

संैपऊ. थाना क्षेत्र के गांव जागीर पुरा में रास्ते के पुराने विवाद को लेकर रविवार को सुबह दो पक्षों में लाठी-भाटा जंग हो गई। जिसमें 6 से अधिक महिला व पुरुष घायल हो गए। दोनों पक्षों के बीच करीब आधे घंटे तक चले पथराव और लाठियों की सूचना पर पहुंची सैंपऊ थाना पुलिस ने पथराव बंद कराया।

दो पक्षों में लाठी-भाटा जंग, कई लोग घायल
अस्पताल में भर्ती

संैपऊ. थाना क्षेत्र के गांव जागीर पुरा में रास्ते के पुराने विवाद को लेकर रविवार को सुबह दो पक्षों में लाठी-भाटा जंग हो गई। जिसमें 6 से अधिक महिला व पुरुष घायल हो गए। दोनों पक्षों के बीच करीब आधे घंटे तक चले पथराव और लाठियों की सूचना पर पहुंची सैंपऊ थाना पुलिस ने पथराव बंद कराया। पुलिस ने सभी घायलों को ग्रामीणों की मदद से 108 एंबुलेंस द्वारा सैपऊ के राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां से तीन जनों की हालत नाजुक होने पर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार देकर जिला अस्पताल धौलपुर को रैफर कर दिया। वहीं पीडि़त पक्ष ने शनिवार रात्रि को आरोपी पक्ष पर फायरिंग करने का भी आरोप लगाया है। लेकिन पुलिस फायरिंग की घटना से इंकार कर रही है।
थाना प्रभारी रामकेश मीणा ने बताया कि जागीरपुरा में रामब्रज कुशवाह पुत्र मि_न एवं रामखिलाड़ी कुशवाह के मध्य रास्ते की निकासी को लेकर पुराना विवाद चला आ रहा है। पीडि़त रामब्रज ने पुलिस को बताया कि आरोपी पक्ष उसकी खातेदारी की जमीन से बलपूर्वक रास्ता निकालना चाहता है, जिसे लेकर आरोपियों ने पूर्व में भी कई बार झगड़ा किया है। पुराने झगड़े को लेकर दोनों पक्ष पूर्व में भी कई बार आमने-सामने हो चुके हैं। दो दिन पूर्व भी दोनों पक्षों में मारपीट हुई थी, जिसमें पुलिस ने दोनों पक्षों को पाबंद किया था। पुराने विवाद ने रविवार सुबह फिर से नया रूप ले लिया और दोनों पक्षों में कहासुनी व गाली-गलौज होने लगी। इसी दौरान रामखिलाड़ी पक्ष के 10-12 लोगों ने लाठी-डंडों और पत्थरों से हमला कर दिया। हमले में 23 वर्षीय भीकम पुत्र बिज्जो, 35 वर्षीय राजेश्वरी पत्नी कृष्णा, 15 वर्षीय माखन पुत्र बिज्जो, 22 वर्षीय वीरेंद्र पुत्र मि_न, 25 वर्षीय रामू पुत्र मि_न, 20 वर्षीय ऊषा पुत्री मि_न, 28 वर्षीय रामब्रज पुत्र मि_न और 32 वर्षीय चंद्रवती पत्नी भीकम घायल हो गए। सैंपऊ थाने के सहायक उप निरीक्षक महेश शर्मा ने सभी घायलों के पर्चा बयान लिए हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि प्रकरण की जांच की जा रही है। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।