स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बिजली चोरों ने डाल ली खुद की अलग से लाइन

Mahesh Gupta

Publish: Nov 20, 2019 12:40 PM | Updated: Nov 20, 2019 12:40 PM

Dholpur

डिस्काम द्वारा चलाए जा रहे वसूली अभियान के तहत चार लाख रुपए से अधिक की बकाया जमा नहीं कराने पर मंगलवार को कस्बे में तीन ट्रान्सफार्मर उतारे तथा अवैध रूप से डाली गई समानान्तर लाइन को जब्त कर जीएसएस पर नष्ट किया गया।

सरमथुरा. डिस्काम द्वारा चलाए जा रहे वसूली अभियान के तहत चार लाख रुपए से अधिक की बकाया जमा नहीं कराने पर मंगलवार को कस्बे में तीन ट्रान्सफार्मर उतारे तथा अवैध रूप से डाली गई समानान्तर लाइन को जब्त कर जीएसएस पर नष्ट किया गया।
जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड द्वारा जिलेभर में बकाया की वसूली के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत निगम के सरमथुरा जीएसएस के कनिष्ठ अभियंता मयंक मिश्रा के दल ने बकाया राशि जमा नहीं कराने पर विद्युत ट्रांसफार्मर उतारकर उनके कनेक्शन विच्छेद किए गए हंै। कनिष्ठ अभियंता ने बताया कि गांव भम्पुरा से कृषि कनेक्शनों पर 2 लाख 8 0 हजार रुपए की बकाया होने पर 16 केवीए के तीन विद्युत ट्रांसफार्मर उतारे गए हैं। इनके अलावा घरेलू कनेक्शन धारकों पर भी एक लाख रुपए से अधिक बकाया होने पर कनेक्शन विच्छेद काटे गए हैं। निगम के दल ने सभी बकायादार उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट कर विद्युत मीटर व केबल निकाल लिए गए हैं। कस्बे के भीम नगर, लंका डाडा, बैंदल पाड़ा, इस्लामपुरा, बीजू की घेर, बाई की खान, अग्रवाल धर्मशाला सहित बारहखम्बा हनुमान जी के पास अवैध रूप से डाली गई समानान्तर लाइनों को जब्त कर जीएसएस पर नष्ट किया गया है। उन्होंने बताया कि सब डिवीजन में उपभोक्ताओं पर करीब साढ़े चार करोड़ की राशि बकाया है। इस दल में साजिद खान, विजय सिंह, अजय, हुकम सिंह, ब्रह्मा मीणा व छोटू जादौन सहित कई तकनीकी कर्मचारी मौजूद रहे।

[MORE_ADVERTISE1]