स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नाकाबंदी के दौरान गांजे की गंध के चलते पकड़ा गया ट्रक, 27 लाख रपए की कीमत का 182 किलो गांजा जब्त

abdul bari

Publish: Aug 23, 2019 21:14 PM | Updated: Aug 24, 2019 02:09 AM

Dholpur

ट्रक से करीब 27 लाख रुपए कीमत का 182 किलो गांजा जब्त ( hemp seized ) किया है, साथ ही चालक व खल्लासी को गिरफ्तार ( hemp smaglling ) किया है। कोतवाली थाना प्रभारी रमेश तंवर ने बताया कि थाने के एएसआई झम्मनलाल मीणा मय जाप्ता व कोबरा टीम रोज की तरह बदमाशों को पकडऩे व आकस्मिक वाहन जांच के लिए सागरपाड़ा चेकपोस्ट पर नाकाबंदी कर रहे थे।

धौलपुर.
कोतवाली थाना पुलिस ने शुक्रवार को सागरपाड़ा चेकपोस्ट पर नाकेबंदी के दौरान एक खाली ट्रक से करीब 27 लाख रुपए कीमत का 182 किलो गांजा जब्त ( hemp seized ) किया है, साथ ही चालक व खल्लासी को गिरफ्तार ( hemp smaglling ) किया है। कोतवाली थाना प्रभारी रमेश तंवर ने बताया कि थाने के एएसआई झम्मनलाल मीणा मय जाप्ता व कोबरा टीम रोज की तरह बदमाशों को पकडऩे व आकस्मिक वाहन जांच के लिए सागरपाड़ा चेकपोस्ट पर नाकाबंदी कर रहे थे। इस दौरान मुरैना मध्यप्रदेश की ओर से एक ट्रक आता दिखाई दिया। जिसे रोकने के लिए इशारा किया तो चालक ट्रक को भगा ले गया।


गांजे की स्मेल आई... ( hemp smugglers arrested )

पुलिस ने इस ट्रक का पीछाकर शेरगढ़ किला रोड पर ट्रक को रोक लिया। इस दौरान चालक व खल्लासी भागने लगे, जिनको पुलिस ने दबोच लिया। उनसे पूछताछ की तो वे ट्रक को खाली बता कर छोडऩे का आग्रह करते रहे। इस पर पुलिस को शक हुआ तो ट्रक की चैकिंग की। इस दौरान चालक व खल्लासी की सीट के पीछे बने बॉक्स में गांजे की स्मेल आई। इस पर बॉक्स खोला तो उसमें 33 पैकेट गांजे के निकले। इसके बाद ट्रक में अन्य स्थानों पर जांच की तो ट्रक ऊपर बने डाले में 50 पैकेट तथा फंटा बॉक्स में 8 सहित कुल 91 पैकेट निकले। पैकेट को तुलवाया गया तो हर पैकेट में दो किलो शुद्ध गांजा निकला। जिसकी एक किलो की कीमत करीब 15000 रुपए आंकी गई है।


अलवर ले जा रहे थे गांजा

पुलिस ने बताया कि आरोपी चालक चतरसिंह पुत्र रामेश्वर गुर्जर निवासी किशनपुरा नदबई, भरतपुर तथा खल्लासी ओमी उर्फ ओमप्रकाश पुत्र कैलाश यादव निवासी पुनखर थाना मालाखेड़ा है। पूछताछ में खल्लासी ने बताया कि वह गांजे का उड़ीसा के भुवनेश्वर के पास से लेकर आए हैं। यह गांजा उसके गांव पुनखर निवासी राहुल उर्फ रोहिताश्व ने मंगाया है और इसकी आपूर्ति घनश्याम गुर्जर निवासी बहरोड़ को करनी है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

 

हो सकता है रैकेट का खुलासा

कोतवाली थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपितों से सघन पूछताछ की जाएगी। इसमें बड़े रैकेट का खुलासा हो सकता है। मामले में में अन्य आरोपितों को भी चिह्नित किया जाएगा।

 

यह खबरें भी पढ़ें...

नाकाबंदी के दौरान गांजे की गंध के चलते पकड़ा गया ट्रक, 27 लाख रपए की कीमत का 182 किलो गांजा जब्त


शराब की ज्यादा कीमत वसूली को लेकर सख्ती के मूड में प्रशासन, 173 दुकानों पर कार्रवाई