स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पितृ पक्ष खत्म होने से पहले केवल एक बार कर लें ये काम, परेशानियां हो जाएगी दूर

Shyam Kishor

Publish: Sep 19, 2019 14:12 PM | Updated: Sep 19, 2019 14:12 PM

Dharma Karma

Pitru Paksha ke upay for all problems : पितृ पक्ष खत्म होने से पहले केवल एक बार कर लें ये काम, परेशानियां हो जाएगी दूर

14 सितंबर 2019 से श्राद्ध पक्ष शुरू हो चुका है। सभी लोग पितृ पक्ष में पूर्वज पितरों का श्राद्ध कर्म तर्पण आदि करते हैं। ऐसी मान्यता है कि पितृ पक्ष में पूर्वज हमारे घर आते हैं, किसी पशु-पक्षी का रूप लेकर भी आ सकते हैं और भोजन ग्रहण कर तृप्त होते हैं। कहा जाता है कि पितृ पक्ष समाप्त होने से पहले इस काम को करने वाले के सभी दुखों का नाश होने लगता है। पितृ पक्ष का समापन 28 सितंबर 2019 को होगा खत्म होने से पहले केवल एक बार जरूर कर लें यह काम।

 

ऐसे काम करने वाले को मिलते हैं ये चौबीस श्राप, पितृपक्ष में सावधान रहे

- पितृ पक्ष में इस उपाय को श्रद्धा विश्वास के साथ किया जाए तो उपाय कर्ता के घर में सुख-समृद्धि आने लगती है। अपने घर में जब भी रोटी बने तो पहली रोटी गाय के लिए निकालकर रखे और उसे गाय को खिलानी चाहिए। गाय को रोटी खिलाने से एक साथ तैतीस कोटी देवि देवताओं को भी रोटी खिलाने का पुण्यफल मिलता है। पितृ पक्ष में जब गाय आपकी रोटी खाती है तो उसका अंश पित्रों को स्वतः ही मिल जाता है।

 

शुक्रवार एवं शनिवार की शाम कर लें ये उपाय, सारे पूर्वज पितृ हो जाएंगे प्रसन्न, करेंगे हर कामना पूरी

- अगर किसी की कुंडली में ग्रह-दोष है तो रात को बनी हुई आखिरी रोटी कुत्ते को खिलानी चाहिए। क्योंकि रात को रोटी में तेल लगाकर कुत्ते को खिलाने से सारे ग्रह-दोष दूर हो जाते हैं। इसलिए खासकर पितृ पक्ष के दिनों में रात के समय कुत्ते को रोटी खिलाना चाहिए।

शारदीय नवरात्र : ऐसे बनी माँ आद्यशक्ति दुर्गा से महाशक्ति दुर्गा, अद्भूत कथा

- पितृ पक्ष में जब भी अपने पितरों के निमित्त भोजन बनाए तो सबसे पहले वाली रोटी को अलग रख दें। ध्यान रहे यह रोटी थोड़ी बड़ी बनाए ताकि इसके चार टुकड़े हो सके। रोटी के चार टुकड़े कर चारों पर थोड़ा थोड़ा गुड़ रख दें। अब इनमें से पहले टुकड़े को गाय को खिला दे एवं अपनी समस्याओं से मुक्ति के लिए प्रार्थना करते हुए गाय के 7 परिक्रमा करें। दूसरे टुकड़े को कुत्ते को खिला दें। तीसरे रोटी के टूकड़े को कौवे को खिला दें। आखरी चौथे रोटी के टुकड़े को अपने घर में आए हुये भिक्षुक या फिर किसी मंदिर में रख आयें। इस उपाय को करने से सभी समस्याएं खत्म होने लगेंगी।

***********

पितृ पक्ष खत्म होने से पहले केवल एक बार कर लें ये काम, परेशानियां हो जाएगी दूर