स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

उम्र को कम करती है ये आदत, आज ही बदल दें वरना उठाना पड़ेगा भारी नुकसान

Tanvi Sharma

Publish: Dec 08, 2019 11:45 AM | Updated: Dec 08, 2019 11:45 AM

Dharma Karma

रात के समय भूलकर भी ना खाएं ये चीज़

हम जिंदगी में कई ऐसे काम होते हैं, जो हमारी तरक्की के रास्ते खोलते हैं। लेकिन कई बार हमारी जिंदगी में सबकुछ सही होते-होते अचानक बिगड़ जाती है। इसका कारण हम खुद होते हैं, हमारी आदतें होती हैं।

 

पढ़ें ये खबर- लगातार 8 शनिवार कर लें ये उपाय, शनि प्रकोपों से मिल जायेगी मुक्ति

 

गरुड़ पुराण के अनुसार व्यक्ति की कुछ आदतें उसके जीवन में बहुत कठिनाईयों का कारण बनती है। इसलिये हमें बाहरी उपायों के साथ-साथ कुछ बदलाव स्वयं के जीवन में भी करना चाहिये। आपको जानकर आश्चर्य होगा की हमारी कुछ आदत हमारी उम्र को कम कर देती है। इसलिये अगर आप में भी यह आदत है तो आप भी इन्हें छोड़ दें या इनसे दूर रहें...

 

[MORE_ADVERTISE1]उम्र को कम करती है ये आदत, आज ही बदल दें वरना उठाना पड़ेगा भारी नुकसान[MORE_ADVERTISE2]

 

गरुण पुराण के अनुसार ये आदत कम कर देती है उम्र

गरुड़ पुराण के अनुसार जो लोग लेट सोकर उठते हैं, उनकी आयु कम हो जाती है। माना जाता है कि जो लोग देर तक सोते हैं उन्हें सुबह-सुबह मिलने वाली ताजा हवा नहीं मिल पाती है, जो की स्वास्थ्य के लिये बहुत ही लाभदायक होती है। लेकिन जो लोग ताजी हवा नहीं लेते उन्हें आगे चलकर बहुत बीमारियां घेर लेती है। इसलिये हमेशा जल्दी सोना चाहिये और सुबह जल्दी उठना चाहिये।

 

[MORE_ADVERTISE3]उम्र को कम करती है ये आदत, आज ही बदल दें वरना उठाना पड़ेगा भारी नुकसान

 

रात के समय भूलकर भी ना खाएं ये चीज़

गरुड़ पुराण में बताया गया है कि रात के समय कभी भी किसी व्यक्ति को दही का सेवन नहीं करना चाहिये। क्योंकि रात के समय दही खाने से भी व्यक्ति की उम्र कम होती है। इसके अलावा अगर स्वास्थ्य की दृष्टि से देखा जाये तो रात को दही खाने से पाचन शक्ति भी कम होती है और इससे कई तरह के रोग उत्पन्न हो जाते हैं। इसलिये रात में दही खाने की गलती ना करें, वरना आपका स्वास्थ्य और उम्र दोनों प्रभावित होगी।

 

उम्र को कम करती है ये आदत, आज ही बदल दें वरना उठाना पड़ेगा भारी नुकसान

 

बासी मांस खाने की ना करें गलती

बासी मांस में कई तरह के हानिकारक बैक्टीरिया और संक्रमित कीटाणु उत्पन्न हो जाते हैं, जो की स्वास्थ्य के लिये बहुत खराब होते हैं। क्योंकि जब आप उसे खाते हैं तो बर सारे कीटाणु आपके पेट में चले जाते हैं और आप गंभी बीमारियों से पीड़ित हो सकते हैं। इसलिये बासी मांस का भूलकर भी सेवन नहीं करना चाहिये। कई लोग फ्रिज में रख देते हैं और दूसरे दिन उसे बड़े चाव से खाते हैं जो की बहुत गलत होता है।