स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

23 जुलाई को शुक्र करेंगे कर्क राशि में प्रवेश, बढ़ाएंगे इन 5 राशि वालों की आमदनी

Tanvi Sharma

Publish: Jul 19, 2019 14:23 PM | Updated: Jul 19, 2019 14:23 PM

Dharma Karma

ज्योतिषाचार्य के अनुसार जानिए सभी 12 राशियों पर कर्क राशि के शुक्र का कैसा असर होने वाला है

शुक्र को भौतिक सुथ-सुविधाओं का कारक माना जाता है। शुक्र ग्रह का संबंध वैवाहिक जीवन और रोमांटिक जीवन से भी होता है। यदि व्यक्ति की कुंडली में शुक्र की स्थिती शुभ है तो यह बहुत शुभ फल प्रदान करता है। शुक्र एक राशि में क़रीब 23 दिन तक रहता है और इसके बाद ये अन्य राशि में संचरण करता है। ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल के अनुसार शुक्र ग्रह ( shukra ka rashi parivartan ) 23 जुलाई 2019, मंगलवार दोपहर 12:35 बजे कर्क राशि में प्रवेश करेगा और 16 अगस्त 2019 तक इसी राशि में रहेंगे। इस गोचर का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा, आइए जानते हैं किस राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव...

पढ़ें ये खबर - Sawan 2019: सावन में ना करें ये गलतियां वरना सालभर पछताएंगे आप, नहीं मिलेगी शिव कृपा

shukra rashi parivartan

ज्योतिषाचार्य के अनुसार जानिए सभी 12 राशियों पर कर्क राशि ( kark rashi ) के शुक्र का कैसा असर होने वाला है

मेष राशि:
इस राशि में शुक्र का गोचर चौथे भाव में होगा। नौकरी पेशा से जुड़े लोग अपनी रचनात्मकता का पूरा इस्तेमाल कार्यक्षेत्र में कर पाएंगे और इसके अच्छे परिणाम भी आपको मिलेंगे। आपके करियर में इस दौरान उछाल देखने को मिलेगा। पति-पत्नी के बीच तालमेल बना रहेगा।

वृषभ राशि:
इस राशि का स्वामी स्वयं शुक्र है और शुक्र का गोचर आपके तीसरे भाव में होगा। यह आपके लिए बहुत शुभ रहेगा व अत्यधिक धन लाभ होगा। इसी के साथ वैवाहिक जीवन में प्रेम बना रहेगा। भाई बहनों से आपके संबंध सुधरेंगे और आप हर स्थिति में उनकी सहायता करेंगे।

मिथुन राशि:
शुक्र इस राशि के दूसरे भाव में गोचर करेगा। यह गोचर आपके पारिवारिक जीवन के लिए बेहद शुभ है। परिवार में आनंद के अवसर प्राप्त होंगे। जिस कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा। आर्थिक पक्ष भी अच्छा रहेगा यदि विदेशों में या दूसरे राज्यों में आपकी प्रॉपर्टी है, तो इस दौरान आपको अच्छा मुनाफ़ा हो सकता है।

कर्क राशि:
इस राशि में शुक्र का गोचर लग्न भाव को प्रभावित करेगा, यह समय आपके लिए बेहद शुभ है। इस दौरान शुक्र की दृष्टि आप पर बनी रहेगी। अत: भौतिक सुख का भरपूर लाभ उठाएंगे। इसके साथ ही कार्यक्षेत्र में आपके वरिष्ठ अधिकारी आपके काम से खुश होकर आपकी तारीफों के पुल बांध सकते हैं। शादीशुदा लोग अपने प्रियतम के लिए इस समय वक्त निकाल पाएंगे, इस दौरान आपको रोमांस की अधिकता दिखाई देगी।

सिंह राशि:
शुक्र का गोचर आपकी राशि में बारहवें भाव में होगा। इस दौरान लग्जरी चीजों को पाने के लिए लालसा बढ़ेगी। संतान पक्ष की ओर से कोई खुशखबरी मिल सकती है। शुक्र का प्रभाव आपके अंदर वासनापूर्ण विचार ला सकता है, ऐस समय में खुद पर संयम रखें। सेहत को दुरुस्त करने के लिए केवल प्लान बनाना काफी नहीं है बल्कि इन प्लान को लागू करना भी बहुत ज़रुरी है।

कन्या राशि:
शुक्र का गोचर आपकी राशि के ग्यारहवें भाव में होने जा रहा है। यह आपके बिजनेस, नौकरी को प्रभावित करेगा और इससे जुड़े लोगों को बड़ा फायदा हो सकता है।
वैवाहिक जीवन सामान्य से बेहतर रहेगा, जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है लेकिन इससे आप दोनों के बीच दूरी नहीं आएगी।

तुला राशि:
तुला राशि का स्वामी शुक्र है, इसलिए आपको इस गोचर से लाभ होगा। इस राशि में शुक्र दसवें भाव में रहेगा। शुक्र आपके लिए लाभ के अवसर बढ़ा सकता है। नौकरी और व्यापार में कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा और जीवनसाथी के साथ किसी भी तरह की अनबन या मनमुटाव हो तो उसे किसी और से साझा न करें।

वृश्चिक राशि:
आपकी राशि में शुक्र का गोचर नवमं भाव में होगा। नौकरी में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा जीवनसाथी से आप नज़दीकियां महसूस करेंगे। अगर साझेदारी में कारोबार करते हैं तो विदेशों से इस दौरान आपको लाभ प्राप्त होगा, आपका बिज़नेस पार्टनर भी आपके प्रति ईमानदार रहेगा।

धनु राशि:
राशि स्वामी गुरु और शुक्र, एक दूसरे से शत्रुता रखते हैं। कर्क राशि का शुक्र आपके लिए अशुभ रहने वाला है। जीवन की परेशानियों को दूर करने के लिए आप आध्यात्म की ओर बढ़ सकते हैं। इसके अलावा आप आध्यात्मिक पुस्तकों का अध्ययन कर सकते हैं या किसी आध्यात्मिक गुरु से मिल सकते हैं

मकर राशि:
इस राशि का स्वामी शनि है। शनि और शुक्र मित्र ग्रह हैं। यह गोचर आपके विवाह जीवन में नए प्राण भरेगा और आप अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिता पाने में कामयाब होंगे। आपका जीवनसाथी इस दौरान बिना कुछ कहे भी आपके मनोभावों को समझ जाएगा।

कुंभ राशि:
शुक्र राशि के जातकों के लिए यह गोचर छठवें भाव में होने जा रहा है। कार्यक्षेत्र में महिलाओं से बहसबाजी करने से बचें। अगर आप ऐसा करते हैं तो लोगों कि नज़र में आपकी छवि धूमल हो सकती है। वाहन चलाते समय इस दौरान सतर्क रहें। इस दौरान आपके खर्चों में वृद्धि होगी और इसी के साथ विवाद की स्थिती भी बन रही सकती है, बेवजह के विवाद से बचें।

मीन राशि:
आपके लिए शुक्र की ये स्थिति फायदेमंद रहने वाली है। शुक्र का यह गोचर आपकी राशि के पांचवें भाव में होगा। कमाई के साधन बढ़ेंगे, यह गोचर आपके जीवन में रोमांस और प्रेम की सौगात लेकर आ रहा है। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को इस दौरान कमाई के नये साधन मिल सकते हैं।