स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अगर आपको सपने में दिखाई दे झाडू तो हो जाएं सतर्क, होने वाला है ये...

Tanvi Sharma

Publish: Oct 19, 2019 15:32 PM | Updated: Oct 19, 2019 15:40 PM

Dharma Karma

कुछ सपने ऐसे बताते हैं जो कि भविष्य में आपके साथ अनहोनी व धनहानी का संकेत देते हैं

किसी व्यक्ति को सपने आना एक सामान्य प्रक्रिया है। लेकिन ज्योतिषशास्त्र व स्वप्नशास्त्र के अनुसार व्यक्ति को आने वाले सपने कुछ विशेष संकेत देता है। सपनों का महत्व हमारे पुराणों में भी बताया गया है। कई बार सपने हमें हमारे आने वाले जीवन की घटनाओं से आगाह करवाता है।

 

पढ़े ये खबर- इस बार पड़ रहे दो पुष्य नक्षत्र, सोना-चांदी के साथ वाहन, प्लॉट खरीदने के लिये शुभ

 

कुछ शुभ सपने होते हैं तो कुछ अशुभ, लेकिन सभी में कुछ ना कुछ संकेत जरुर होता है। वहीं आपको कुछ सपने ऐसे बताते हैं जो कि भविष्य में आपके साथ अनहोनी व धनहानी का संकेत देते हैं। आइए जानते हैं कौन से हैं वो संकेत...

 

dream_prediction.jpg

1. स्वप्नशास्त्र के अनुसार, यदि आप सपने में किसी की या खुद की फटी हुई जेब देखते हैं तो यह अशुभ संकेत होता है जो कि आपको धनहानि का संदेश देता है। इसके अलावा खुद की जेब कटते हुए देखना भी धनहानि का संकेत देता है।

2. यदि आप अपने सपने में किसी दिवार को गिरते हुये देखते हैं तो यह बहुत अशुभ संकेत होता है। कहा जाता है कि सपने में गिरती दिवार धन की हान‌ि, मान-प्रत‌िष्ठा का नुकसान और पद में कमी आने का संकेत देता है।

3. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार यदि आपको सपने में चोर या डाकू दिखाई देते हैं तो यह आपको धन का नुकसान होने के संकेत देते हैं। इसके अलावा सपने में खाली दुकान देखना आर्थिक परेशानियों का संकेत होता है, इसलिये पहले से सतर्क हो जाएं।

4. स्वप्नशास्‍त्र के अनुसार, अगर आपको सपनें में कोई जुआ खेलते हुए दिखता है या आप खुद जुआ खेल रहे हैं। तो आने वाले समय में आपको आर्थिक नुकसान होने की संभावना है।

5. वहीं यदि आप सपने में किसी पेड़ को कटते हुए देखते हैं या फिर सपने में बाढ़ देखते हैं तो यह आपको धनहानि का संकेत देता है। क्योंकि पेड़ की कटाई देखना अच्छा संकेत नहीं होता।

6. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, उल्लू को सपने में देखनआ आपके जीवन में किसी अनहोनी के होने का संकेत देता है। इसके साथ ही आपको आर्थिक नुकसान के होने का भी संकेत देता है।

7. यदि आप सपने में झाड़ू देख ली तो ज्योतिषानुसार, इसका संबंध लक्ष्मी और धन से हो सकता है। कहने का मतलब है कि झाडू़ सपने में द‌िखती है तो यह आने वाले समय में धन का नुकसान होने का संकेत हो सकता है।