स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Janmashtami date 2019 : हर मनोकामना होगी पूरी, इस जन्माष्टमी जप लें इनमें से कोई भी एक मंत्र

Shyam Kishor

Publish: Aug 17, 2019 12:13 PM | Updated: Aug 17, 2019 12:13 PM

Dharma Karma

Janmashtami date 2019 - Every wish will be fulfilled, chant this proven mantra on this Janmashtami : जीवन में किसी भी तरह की कोई परेशानी हो तो इस जन्माष्टमी के दिन भगवान श्रीकृष्ण के इन चमत्कारी मंत्रों में से किसी भी एक मंत्र जप कर लें। देवकीनंदन की विशेष कृपा से जीवन की समस्त बाधाएं दूर होने लगेगी।

साल 2019 में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व कुछ लोग 23 को तो कुछ लोग 24 अगस्त को मनाएंगे। जगत के पालनहार भगवान श्री विष्णु धरती, मनुष्य सहित जीव चराचर के कल्याण और उद्धार के लिए अनेकों बार मानव रूप में जन्म लते रहे हैं। अगर जीवन में किसी भी तरह की कोई परेशानी हो तो इस जन्माष्टमी के दिन भगवान श्रीकृष्ण के इन चमत्कारी मंत्रों ( janmashtami puja mantra ) में से किसी भी एक मंत्र जप कर लें। देवकीनंदन की विशेष कृपा से जीवन की समस्त बाधाएं दूर होने लगेगी।

 

कजरी तीज 18 अगस्त को महिलाएं कर ले ये उपाय, पूरी होगी हर इच्छा, भरपूर मिलेगा पति का प्यार

 

1- श्री कृष्ण के इस मूल मंत्र का जप करने से रूका हुआ धन जो किसी ऐसी जगह फस गया है जहां से आने की सम्भावना नहीं दिखती हो तो इस जन्माष्टमी पर्व के दिन ग्यारह सौ बार जपने से कुछ ही दिन में धन मिल सकता है। इस मंत्र के जप से सदैव घर में सुख-शांति बनी रहती है।
मंत्र
।। ॐ कृं कृष्णाय नमः ।।

2- परिवार में सब प्रकार से सुख, समृद्धि और शांति की कामना के लिए श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की रात में 11 बजे से लेकर 1 बजे के बीच इस मंत्र का जप एक हजार बार करें।
मंत्र
।। गोकुल नाथाय नमः ।।

3- भगवान श्रीकृष्ण के इस सप्ताक्षर सिद्ध मंत्र को जपने से कार्यों में आ रही सभी रूकावटे खत्म होने लगती है। शास्त्रों के अनुसार विशेष फल की प्राप्ति के लिए इस मंत्र का जप 5 लाख करने से यह सिद्ध हो जाता है और जटिल से जटिल समस्याओं का समाधान तत्काल मिलने लगता है।
मंत्र
।। ॐ श्रीं नमः श्रीकृष्णाय परिपूर्णतमाय स्वाहा ।।

 

इस सुंदर कृष्ण स्तुति का पाठ करने से हो जाती है हर मनोकामना पूरी

 

4- यह मंत्र श्री कृष्ण को बहुत ही प्रिय है, इस मंत्र के जप से सौन्दर्य, वाणी में मधुरता के साथ-साथ सद्बुद्धि और मान-सम्मान की प्राप्ति होती है। शास्त्र इस मंत्र के जप को सदैव गोपनीय रखने के बारे में कहता है।
मंत्र
।। ॐ कृष्ण कृष्ण महाकृष्ण सर्वज्ञ त्वं प्रसीद मे।
रमारमण विद्येश विद्यामाशु प्रयच्छ मे।।

5- जीवन की समस्त आर्थिक समस्याओं के निवारण के लिए जन्माष्टमी के दिन संध्याकाल में इस मंत्र का एक हजार बार जप करने से धन आय के स्रोत में अचानक वद्धि होने लगती है।
मंत्र
।। क्लीं ग्लौं क्लीं श्यामलांगाय नमः ।।

6- संतान या पुत्र की इच्छा रखने वाले व्यक्ति विशेष रूप से श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन सुबह 4 बजे से लेकर 7 बजे तक इस मंत्र को 2100 बार जपने करें। शीघ्र संतान सुख के योग बनने लग जायेंगे।
मंत्र
।। ॐ नमो भगवते नन्दपुत्राय आनन्दवपुषे गोपीजनवल्लभाय स्वाहा ।।

7- विवाह संबंधी बाधाओं से मुक्ति के लिए जन्माष्मी के दिन रात्रि में 11 से 12 बजकर 30 मिनट के बीच इन दोनों मंत्रों या किसी एक का जप ग्यारह सौ बार करने से विवाह में आ रही सभी बाधाएं दूर हो जायेगी।
मंत्र
।। ॐ नमो भगवते श्रीगोविन्दाय ।।
।। ॐ हुं ह्रीं सः कृष्णाय नम: ।।

**************

janmashtami puja mantra