स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

40 दिनों तक करें ये उपाय, हनुमान जी देंगे आपको बेशुमार दौलत

Devendra Kashyap

Publish: Oct 22, 2019 10:32 AM | Updated: Oct 22, 2019 10:32 AM

Dharma Karma

हर दिन सुबह या शाम के वक्त हनुमान जी के मंदिर में जाकर सरसों के तेल का दीया मिट्टी के दीपक में जलाएं

अगर आप अपने जीवन में पैसों की तंगी से परेशान हैं तो आज हम आपको ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिससे आपको आपकी परेशानी हमेशा के लिए छुटकारा दिला देगा। लेकिन ध्यान रखें कि इस उपाय को लगातार 40 दिनों तक करना होगा। आइये जानते हैं हर दिन क्या करना होगा...


रोज सुबह या शाम के वक्त हनुमान जी के मंदिर में जाकर सरसों के तेल का दीया मिट्टी के दीपक में जलाएं। दीया जलाने के बाद कुछ देर तक वहां बैठे और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मंगलवार और शनिवार के दिन दीया जलाने के बाद सिंदूर का तिलक जरूर लगाएं। 40 दिनों तक रोजाना इस उपाय को करने के बाद आपकी हर मनोकामना पूरी हो जाएगी और पैसे की किल्लत भी हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी।

अगर आप अपनी मनोकामनाएं जल्‍द पूरा करना चाहते हैं तो पीपल की पूजा या फिर इसके पत्‍तों के कुछ चमत्कारी उपाय कर सकते है।

शनिवार को ब्रह्म मुहूर्त में उठकर नित्य कर्मों से निवृत्त होकर किसी पीपल के पेड़ से 11 पत्ते तोड़ लाएं।

पत्ते तोड़ते समय ध्यान रखें कि पत्‍ते कटे फटे न हों और न ही खंडित हो। इसके बाद इन पत्तों को गंगाजल से धो लें। उसके बाद कुमकुम, अष्टगंध और चंदन मिलाकर इन पत्‍तों पर श्रीराम का नाम लिखें।

नाम लिखते समय हनुमान चालीसा का पाठ करें। इसके बाद श्रीराम लिखे हुए इन पत्तों की एक माला तैयार करें। तैयार पीपल के पत्तों की माला को किसी भी हनुमान मंदिर में जाकर उनकी प्रतिमा को अर्पित करें।

यह उपाय हर मंगलवार और शनिवार को करते रहें। कुछ समय बाद आपको अच्छे परिणाम मिलने लगेंगे।

इसके अलावा घर में हनुमानजी का फोटो पवित्र स्थान पर इस प्रकार से लगाएं कि हनुमान जी दक्षिण दिशा की ओर देखते हुए दिखाई दें।

इसके बाद हर मंगलवार या शनिवार को सिंदूर व चमेली का तेल हनुमान जी को अर्पित करें। इसे करने से हनुमान जी सभी इच्छाएं पूरी करते हैं।