स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

हल्दी से करें यह उपाय, सारे संकट दूर करेंगे श्री गणेश

Devendra Kashyap

Publish: Dec 10, 2019 15:27 PM | Updated: Dec 11, 2019 10:09 AM

Dharma Karma

बुधवार का दिन भगवान श्री गणेश की आराधना का विशेष दिन माना जाता है।

बुधवार का दिन भगवान श्री गणेश की आराधना का विशेष दिन माना जाता है। कहा जाता है कि इस दिन श्री गणेश का विशेष पूजा करने से वे जल्द प्रसन्न हो जाते हैं। अगर किसी के जीवन में बार-बार विघ्न बाधाएं आ रही है तो बुधवार को इस चीज से विघ्नहर्ता श्री गणेश की पूजा करें।


मान्यता है कि गणेश जी की पूजा में हल्दी से कुछ उपाय करने से जीवन में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलते हैं। इनकी पूजा करने से घर का वास्तुदोष भी समाप्त किया जा सकता है। गणेश जी की विशेष प्रकार की पूजा और हल्दी से यह उपाय करने से बहुत जल्दी गणेश जी की कृपा प्राप्त की जा सकती है।


जैसा कि हम सभी जानते हैं कि गणेश जी प्रथम पूजनीय देवता हैं। प्रत्येक शुभ कार्य से पूर्व इनकी पूजा जीवन में सकारात्मक लाभ पहुंचाती है। गणपति की मूर्ति या तस्वीर घर के मुख्य द्वार पर स्थापित करने से कभी भी घर में बुरी शक्तियां प्रवेश नहीं करती हैं।


गणेश जी की पूजा यदि नियमित रूप से की जाए तो घर में वास्तु दोष के कारण उत्पन्न होने वाली समस्याओं का अंत हो जाता है। मान्यता है कि इनकी पूजा से घर में हमेशा सुख और समृद्धि का वास होता है और धन एवं सामाजिक सम्मान में वृद्धि होती है।


गणेश जी को हल्दी अर्पण करना बहुत ही शुभ माना जाता है। मान्यता है कि भगवान गणेश को हल्दी अर्पण करने से जीवन के तमाम दुखों का निवारण हो जाता है। हल्दी से गणेश जी का तिलक करने से शुभ कृपा मिलने लगती है और हर कार्य में सफलता प्राप्त होती है।


मान्यता के अनुसार, हल्दी की गांठ को एक पीले कपड़े में बांधकर गणेश जी को अर्पण करने से जीवन में सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलते हैं और घर की नकारात्मकता दूर होती है।

[MORE_ADVERTISE1]