स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बुध का वृश्चिक राशि में प्रवेश, छात्रों को दिलाएगा अपार सफलता

Tanvi Sharma

Publish: Oct 24, 2019 12:21 PM | Updated: Oct 24, 2019 12:21 PM

Dharma Karma

बुध का वृश्चिक राशि में प्रवेश, छात्रों को दिलाएगा अपार सफलता

नवग्रहों में बुध ग्रह को बुद्धि का कारक ग्रह माना जाता है। गोचरवश बुध अगर किसी राशि में प्रवेश करता है, तो इसका सभी राशियों पर प्रभाव देखने को मिलता है। 23 अक्टूबर 2019, बुधवार के दिन बुध ने मिथुन राशि में प्रवेश किया। मिथुन राशि में बुध का गोचर सभी 12 राशियों को प्रभावित करेगा। मिथुन राशि में बुध 31 अक्टूबर को वक्री होंगे। इन 8 दिनों में बुध के गोचर का खासा प्रभाव देखने को मिलेगा। आइए जानते हैं, सभी राशियों पर कैसा रहेगा बुध का प्रभाव

 

[MORE_ADVERTISE1]बुध का वृश्चिक राशि में प्रवेश, छात्रों को दिलाएगा अपार सफलता[MORE_ADVERTISE2]

मेष राशि
बुध का गोचर आपकी राशि के आठवे भाव में हो रहा है। मेष राशि वाले जातकों के जीवन में इस दौरान बहुत से उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे। रुका हुआ धन या अचानक धन लाभ होगा। बीमारियों से छुटकारा मिलेगा।

वृषभ राशि
बुध का गोचर आपकी राशि के सातवें भाव में हो रहा है। वृषभ राशि के जातकों के इस दौरान जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा। बुध का यह गोचर आपके करियर के लिये बहुत शुभ है।

मिथुन राशि
बुध का गोचर आपकी राशि के 6ठें भाव में हुआ है। इस दौरान आपको बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान अपने क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखें, वरना नुकसान हो सकता है।

कर्क राशि
बुध का गोचर आपकी राशि के पांचवें भाव में हुआ है। इस दौरान आपको संतान की सेहत पर खास ध्यान देना होगा। छात्रों का प्रतियोगी परिक्षाओं में सफलता मिलेगी अतः छात्रों के लिये यह समय अच्छा है।

सिंह राशि
आपकी राशि में बुध का गोचर चौथे भाव में हुआ है। गोचर के परिणाम स्वरुप आप प्रॉपर्टी या वाहन खरीद सकते हैं। नौकरी में अच्छे कार्य के लिए आपको अधिकारियों से प्रशंसा और प्रमोशन मिल सकता है। घर-परिवार के लोगों के साथ समय बिताने का अच्छा अवसर प्राप्त होगा।

कन्या राशि
बुध का गोचर आपकी राशि के तीसरे भाव में हुआ है। इस दौरान आप विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। आपकी आमदनी अच्छी होगी और व्यापार में भी वृद्धि होने के योग बनेंगे।

तुला राशि
बुध का गोचर आपकी राशि के दूसरे भाव में हुआ है। इस दौरान आपको आर्थिक लाभ मिलेगा। कर्ज से मुक्ति मिल सकती है और आर्थिक पक्ष मजबूत बनेगा। मान-सम्माम में बढ़ोतरी होगी और दोस्तों के साथ गिले-शिकवे दूर होंगे.

वृश्चिक राशि
बुध का गोचर आपकी राशि में ही हुआ है। इसके परिणाम स्वरुप आपको इसके मिलेजुले परिणाम देखने को मिलेंगे। किसी भी कार्य को करने से पहले रणनीति जरूर बना लें। इस दौरान आपको आर्थिक पक्ष भी मजबूत होगा और धन लाभ के योग बनेंगे।

धनु राशि
धनु में बुध का गोचर 12वें भाव में हुआ है। इस दौरान आपको आर्थिक लाभ निश्चित रुप से होगा। वहीं स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको थोड़ा ध्यान रखने की जरुरत है।

मकर राशि
बुध गोचर आपकी राशि के 11वें भाव में हुआ है। इस गोचर के कारण आपको आर्थिक स्थिति में बहुत सुधार देखने को मिलेगा। वहीं प्रॉपर्टी में निवेश और शेयर बाजार से पूरा लाभ प्राप्त होगा।

कुंभ राशि
बुध गोचर आपकी राशि के 10 वे भाव में हुआ है। करियर में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। नौकरी और धन के योग बन रहे हैं। जीवनसाथी का भरपूर लाभ मिलेगा। दान पुण्‍य करना आपके लिये लाभकारी रहेगा।

मीन राशि
बुध गोचर आपकी राशि के नवे भाव में हुआ है। इस परिवर्तन से विद्यार्थी जीवन के लोगों को शुभ समाचार मिल सकते हैं। जीवनसाथी की सफलता से समाज में मान-सम्मान प्राप्त करेंगे।

[MORE_ADVERTISE3]