स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

धनु वालों में झूठ बोलने की होती है आदत, जानिए अन्य राशियों की क्या है कमजोरी

Devendra Kashyap

Publish: Sep 10, 2019 11:18 AM | Updated: Sep 10, 2019 13:58 PM

Dharma Karma

Zodiac Sign: हर इंसना के व्यक्तित्व में कोई ना कोई कमजोरी तो जरूर होती है, जो उनके व्यवहार में भी झलकता है।

आमतौर पर कहा जाता है कि हर इंसान में कोई न कोई कमजोरी तो होती ही है। साथ ही हर एक शख्श के पास मजबूत पक्ष भी होते हैं, जो दूसरे अलग होने का एहसास दिलाता है। इसके बारे में ज्योतिष शास्त्र में भी बताया गया है। ज्योतिष शास्त्र में हर शख्स की कमजोरी पर अलग तरह की राय है। आइये जानते है कि राशि के अनुसार, लोगों की क्या-क्या कमजोरी होती है...

मेष : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मेष राशि वालों में आलस्य और लापरवाही सबसे बड़ी कमजोरी है। माना जाता है कि इस राशि के जातकों पर बुध ग्रह की बुरी दृष्टि भी होती है।

वृषभ : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस राशि के जातकों को गुस्सा बहुत जल्दी आता है। इस दौरान ये अपशब्द होते हैं।

मिथुर : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस राशि के जातकों की सबसे बड़ी कमजोरी ये हैं कि ये दूसरों की खूब निंदा करते हैं और खुद की बहुत बड़ाई करते हैं अर्थात इनमें आत्मप्रशंसा की आदत होती है।

सिंह : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस राशि के जातकों को बहुत गुस्सा आता है। गुस्सा इन्हें इतना आता है कि हाथापाई पर उतर जाते हैं।

कन्या : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इन राशि के जातकों की सबसे बड़ी कमजोरी ये है कि ये पैसे कमाने के पीछे कुछ ज्यादा भागते हैं। साथ ही ये स्वार्थी प्रवृत्ति के होते हैं।

तुला : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस राशि के जातक दिखावा में कुछ ज्यादा विश्वास करते हैं। ये लोग दिखावे के लिए धन भी खूब खर्च करते हैं।

वृश्चित : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस राशि के जातकों को किसी एक जगह पर मन नहीं करता है। इनकी सबसे बड़ी कमजोरी ये है कि इन्हे नशा करने की आदत होती है।

धनु : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस राशि के जातकों की झूठ बोलने की आदत होती है। ये लोग हर तरह की भोजन भी करने से परहेज नहीं करते हैं।

मकर : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस राशि के जातकों में दूसरे की बुराई करने की आदत होती है। ये दूसरे को देखकर जलते भी हैं।

कुंभ : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस राशि के जातकों में काम टालने की आदत है। साथ ही ये नशे के भी आदी हो जाते हैं।

मीन : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस राश के जातकों में अहंकार अन्य राशियों के अपेक्षा कुछ ज्यादा होता है। इसके अलावा ये आलसी प्रवृति के भी होते हैं।