स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जेतपुर में रोड पर बैठ जाते है आवारा मवेशी

sarvagya purohit

Publish: Aug 23, 2019 11:43 AM | Updated: Aug 23, 2019 11:43 AM

Dhar


जेतपुर में रोड पर बैठ जाते है आवारा मवेशी


- दुर्घटना होने की रहती है आंशका, पूर्व में एक बस की टक्कर से एक युवक की हुई मौत
-पत्रिका ग्राउंड रिपोर्ट
धार.
विगत दिनों जेतपुरा में एक बस टक्कर से एक बाइक चालक की मौत हो गई थी। इस मार्ग पर इन दिनों आवारा पशुओं का जमावड़ा रहता है। यहां से आने-जाने वाले वाहनों को निकलने में काफी दिक्कत आती है। तीन दिन पूर्व एक यात्री बस ने बीच सड़क पर बैठे मवेशियों को बचाने के लिए एक ठेले को टक्कर मार दी थी। यहां पर सुबह, दोपहर और रात को यहां पर आवारा पशु बैठे रहते है। यहां से कई आला-अधिकारी भी निकलते है, लेकिन इन आवारा पशुओं को हटाने में कोई रूचि नहीं दिखाता है। इधर नगर पालिका ने पूर्व में भी सूचना दी थी कि रोड पर घूम रहे आवारा पशुओं को पशुपालक हटाए इसके बावजूद भी पशुपालक मवेशियों को खुला ही सड़क पर छोड़ देते है, जिसके कारण अन्य वाहन चालकों को वाहन निकलने में समस्या आती है।
अंधा है मोड़
जेतपुरा स्थित लगड़ी माता मंदिर से लेकर आदर्श नर्सिंग कॉलेज के बीच एक अंधा मोड है यहां पर जब आवारा पशु बैठे रहते है तो वाहन को बड़े ही सावधानी से निकलाना पड़ता है। यहां पर ड्राइवर से जरा भी गलती हो तो वाहन घर में घुसने का डर लगा रहता है। यदि नगर पालिका या फिर प्रशासन इस मार्ग को बेहतर करने के लिए कुछ उपाय नहीं करता है तो आगे चलकर दुर्घटना होने की संभावनाएं बनेगी। इंदौर नाके से जेतपुरा जाते समय पूरा ढलान है। ढलान होने के कारण यहां पर वाहनों की स्पीड में बढ़ जाती है। रात के समय इस मार्ग पर काफी अंधेरा भी पसरा रहता है जिसके चलते यहां पर सड़क पर बैठे आवारा मवेशी भी नहीं दिख पाते है। इसके चलते यहां पर दुर्घटना का भय बना हुआ रहता है।
निरीक्षण करेंगे
जैतपुरा के मार्ग का निरीक्षण करेंगे। इस मार्ग पर स्पीड ब्रेकर रबर ट्रीप लगाई जाएगी ताकि वाहन यहां से रुककर निकल सकें।
-राजेश बारवाल, यातायात प्रभारी, यातायात थाना, धार
अभियान चल रहा है
नपा द्वारा आवारा मवेशियों को पकडऩे का अभियान चल रहा है। विगत २० दिनों में नपा ने १७५ आवारा मवेशियों को पकड़ा है। मंगलवार से नपा द्वारा जेतपुरा में आवारा मवेशियों को पकडऩे की कार्रवाई की जाएगी।
-विजय शर्मा, सीएमओ, नगर पालिका परिषद, धार