स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पीएम मोदी को इनसे मिली देश सेवा की प्रेरणा और नई ऊर्जा, जानिए कौन है वो शख्स

Faiz Mubarak

Publish: Aug 19, 2019 13:12 PM | Updated: Aug 19, 2019 13:12 PM

Dhar

ayushman bharat yojna : धार जिले में रहने वाले एक शख्स ने इस योजना का लाभ उठाते हुए अपने हार्ट का ऑपरेशन कराया। ऑपरेशन सफल होने पर रोग मुक्त हुए महिमाराम पाटीदार ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी। चिट्ठी के ज़रिये महिमाराम ने प्रधानमंत्री का धन्यवाद व्यक्त किया था। इसपर अब प्रधानमंत्री मोदी ने भी चिट्ठी के ज़रिये महिमाराम को जवाब दिया है।

धारः प्रधानमंत्री मोदी की आयुष्मान योजना अब रंग लाने लगी है। मध्य प्रदेश के धार जिले में रहने वाले एक शख्स ने इस योजना का लाभ उठाते हुए अपने हार्ट का ऑपरेशन कराया। ऑपरेशन सफल होने पर रोग मुक्त हुए महिमाराम पाटीदार ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी। चिट्ठी के ज़रिये महिमाराम ने प्रधानमंत्री का धन्यवाद व्यक्त किया था। इसपर अब प्रधानमंत्री मोदी ने भी चिट्ठी के ज़रिये महिमाराम को जवाब दिया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- traffic rules : ट्रैफिक रूल्स तोड़ना पड़ सकता है जेब पर भारी, इन नियमों को कभी ना करें नज़रअंदाज़

पीएम मोदी ने जवाब दिया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी ओर महिमाराम पाटीदार को लिखे पत्र के ज़रिये कहा कि, 'आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिलने पर आपको बधाई। आपकी स्नेहिल शुभकामनाएं और विचार साझा करने के लिए आपका धन्यवाद। आपके प्रेरणादायी शब्दों ने मुझे देश की सेवा करने की प्रेरणा और नई ऊर्जा दी। मुझे प्रसन्नता है कि आपको इलाज के लिए कर्ज़ नहीं लेना पड़ा। मुझे इस बात की भी खुशी है कि आपकी बचत का पैसा अब परिवार के ज़रूरी कामों में इस्तेमाल होगा।'

ayushman bharat yojna

पीएम की शुभकामनाएं

पत्र में पीएम मोदी ने आगे लिखते हुए कहा कि, पहले आर्थिक रूप से कमज़ोर लोगों के लिए इलाज कराना काफी मुश्किल होता था, इसे मैं समझ सकता हूं। लोगों के दुख-दर्द दूर करने में आयुष्मान भारत योजना की भूमिका से काफी संतोष होता है। साथ ही पीएम ने पत्र के माध्यम से ये भी कहा कि, 'मुझे उम्मीद है आप सरकार की ओर से शुरू की गई अन्य जन कल्याणकारी योजनाओं का इसी तरह लाभ लेते रहेंगे और बाकी लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करेंगे। मुझे विश्वास है कि, देशवासियों की प्रगति और खुशहाली से न्यू इंडिया का सपना साकार होगा।' वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने महिमाराम पाटीदार और उनके परिवार को स्वस्थ रहने और सुखद भविष्य की शुभकामनाएं भी दीं।

 

पढ़ें ये खास खबर- Heavy Rain Alert : आफत बरसाने वाली है बारिश, अब तक 75 फीदसी बरसात, मौसम विभाग का रेड अलर्ट जारी


कौन हैं महिमाराम पाटीदार?

आपको बता दें कि, मध्य प्रदेश के धार जिले के कुक्षी में रहने वाले महिमाराम पाटीदार हार्ट के पेशेंट रह चुके हैं। आर्थिक तंगी के कारण जानलेवा बीमारी का भी पर्याप्त निराकरण कराने में असमर्थ थे। लेकिन, अब उनका दिल दुरुस्त भी है और वह खुश भी हैं। यह खुशी दिल का सफल ऑपेरशन होने की तो है ही साथ ही इस बात की भी है कि, उनका सफलता पूर्वक ऑपरेशन होने के पीछे सरकार द्वारा चलाई जा रही आयुष्मान योजना ज़रिया बनी। साथ ही, उन्हें खुशी इस बात की भी है कि, पीएम मोदी ने उन्हें जवाब स्वरूप चिट्ठी लिखी।