स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कैटरीना कैफ ने गांव की बच्ची को गोद में उठाकर दीवार पर बनाई पेंटिंग, देखते रह गए लोग

Reena Sharma

Publish: Dec 11, 2019 15:19 PM | Updated: Dec 11, 2019 15:19 PM

Dhar

  • एज्यूकेट गल्र्स संस्था की ब्रांड एम्बेसेडर फिल्म अभिनेत्री कैटरीना कैफ पहुंची ग्राम मियापुरा
  • ज्ञान का पिटारा गतिविधियों का किया निरीक्षण

धार. एजुकेट गल्र्स संस्था की ब्रांड एंबेसेडर अभिनेत्री कैटरीना कैफ एवं संस्था की संस्थापिका सफीना हुसैन ने नालछा विकासखंड के ग्राम मियापुरा में मंगलवार को निरीक्षण किया। इस दौरान अतिथि द्वारा शाला में संस्था द्वारा संचालित ज्ञान का पिटारा गतिविधि का अवलोकन किया गया और गांव के दो परिवारों से बालिका शिक्षा पर चर्चा की गई। इस दौरान एक पांच साल की बच्ची को कटरीना ने अपनी गोद में उठा लिया और दीवार पर पेंटिंग बनाई।

[MORE_ADVERTISE1]कैटरीना कैफ ने गांव की बच्ची को गोद में उठाकर दीवार पर बनाई पेंटिंग, देखते रह गए लोग[MORE_ADVERTISE2]

संस्था द्वारा प्रत्येक गांव में एक टीम बालिका (स्वयं सेवक) है, जो गांव में बच्चों, माता-पिता, शिक्षकों, एसएमसी के सदस्यों और समुदाय के अन्य लोगों को एक मंच पर लाने का प्रयास करता है ताकि सभी मिलकर अपने गांव को शिक्षा की दिशा में अग्रसर कर सके। इस दौरान फिल्म अभिनेत्री व ब्रांड एंबेसेटर कैटरीना कैफ जिले के 15 गांवों की टीम बालिका (स्वयं सेवक) के साथ चर्चा की व उनके अनुभवों को सुना।

कैटरीना कैफ ने ग्राम मियापुरा में स्थित प्राथमिक विद्यालय के बच्चों के साथ बाल एक्टिविटी, ज्ञान का पिटारा गतिविधि में भाग लिया तथा संस्था गल्र्स एज्यूकेट के इन प्रयासों की सराहना की गई।इस दौरान कलेक्टर श्रीकांत बनोठ ने अभिनेत्री कैटरीना कैफ एवं सफीना हुसैन का स्वागत किया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक आदित्यप्रताप सिंह, जिला पंचायत सीईओ संतोषकुमार वर्मा, सहायक कलेक्टर अमन वैष्णव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पाटीदार, नगर पुलिस अधीक्षक संजीव मूले, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व वीरेंद्र कटारे, परियोजना समन्वयक सर्व शिक्षा अभियान कमलसिंह ठाकुर एवं संस्था के प्रतिनिधि तथा अन्य अधिकारी मौजूद थे। इस अवसर पर कलेक्टर बनोठ द्वारा अलग से टीम बालिकाओं से चर्चा की गई और बालिका शिक्षा के प्रति उनके कार्यो की प्रशंसा की।

[MORE_ADVERTISE3]कैटरीना कैफ ने गांव की बच्ची को गोद में उठाकर दीवार पर बनाई पेंटिंग, देखते रह गए लोग

मां पूजाबाई से पूछा- इतना अच्छा बोलती है बेटी, आपने कैसे सिखाया

कैफ ने आयुषी की मां पूजाबाई से कहा- आपकी बेटी अच्छा बोलती है, आपने इसे कैसे सिखाया। पूजाबाई ने कहा- अपने आप सीख गई है। आयुषी ने मां से कहा कि ये आंटी हीरोइन हैं। आयुषी से पूछा- क्या बनोगी तो बालिका बोली डॉक्टर। कैसे बनोगी के सवाल पर कहा कि पड़-लिखकर।

बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने पहुंची थी

कटरीना कैफ के साथ संस्था की संस्थापिका सफीना हुसैन, कलेक्टर श्रीकांत बनोठ, एसपी आदित्य प्रतापसिंह व अन्य अधिकारी भी थे। शाला में संस्था द्वारा संचालित ज्ञान का पिटारा गतिविधि का अवलोकन किया गया। इस दौरान कैफ ने जिले के 15 गांवों की टीम बालिका (स्वयं सेवक) के साथ चर्चा की व उनके अनुभवों को सुना।

बच्चों से पूछा क्या- बनना चाहते तो अधिकांश ने कहा पुलिस

कैफ ने स्कूल में बच्चों से पढ़ाई के तरीके को भी जाना। उन्होंने बच्चों से पूछा कि बड़े होकर क्या बनना चाहते हो तो अधिकांश बच्चों ने पुलिस बताया। कुछ ने इंजीनियर-डॉक्टर तो एक ने कहा मंत्री।

मीडिया से बनाए रखी दूरी, गोपनीय रखा कार्यक्रम में - कैटरीना कार्यक्रम गोपनीय रखा गया था। साथ ही अभिनेत्री ने भी मीडिया से दूरी बनाए रखी।