स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दो मकानों में लगी आग, नकदी, जेवर समेत लाखों का सामान खाक

Shyam Kumar Awasthi

Publish: Dec 15, 2019 00:16 AM | Updated: Dec 15, 2019 00:16 AM

Dhar

गुमानपुरा पंचायत में हुई घटना, फायर ब्रिगेड और ग्रामीणों की मदद से पाया आग पर काबू

रिंगनोद. समीपस्थ ग्राम गुमानपुरा में आग लगने से दो मकान जलकर राख हो गए। घटना का कारण कचन में लगे गैस सिलेंडर से गैस का रिसाव होना बताया जा रहा है। गुमानपुरा के राजेश पिता धन्नलाल जमादारी के मकान में शुक्रवार रात लगभग 10 बजे बाद अचानक आग लग गई। जैसे ही खबर लगी, ग्रामीण आग बुझाने में भिड़ गए थे। आग इतनी तेज थी की पड़ोस में ही रहने वाले राजेश के भाई लखन जमादारी के भी मकान में फैल गई। सूचना मिलते ही रिंगनोद चौकी प्रभारी सीताराम उपाध्याय एवं डायल 100 और राजगढ़ एवं सरदारपुर नगर परिषद की फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंच गई थी। आग को काबू करने में काफी मशक्कत करना पड़ी। सुबह रिंगनोद पुलिस चौकी प्रभारी उपाध्याय, आरआई रेमसिंह बघेल, पटवारी स्नेहल गौर मौके पर पहुंचे एवं पंचनामा बनाया।

गैस सिलेंडर के पाइप में से रिसाव रहा आग का कारण
राजेश ने बताया कि रात में घर पर किचन में कुछ जलने का आभास हुआ। जाकर देखा तो गैस टंकी से रिसाव हो रहा था, जिससे आग लगी हुई थी। तत्काल घर के बाहर निकलकर आसपास के लोगों को पुकार लगाई और गैस के सिलेंडर से निकल रही आग की लपटों को टाट और पानी की मदद से बुझाया।

दोनों भाइयों के यहां लाखों का हुआ नुकसान

राजेश ने बताया कि मेरी टांडा में कीटनाशक दवाई की दुकान है, जिसके नकदी 2 लाख 13 हजार रुपए अलमारी में रखे थे। आग से सारे रुपए जल गए। साथ ही सोने की चेन एवं टॉप्स जो 45 ग्राम थे, चांदी के पायजेब, मोटर साइकिल, टीवी, फ्रिज, एंड्राइड मोबाइल, कूलर, फैन, फर्नीचर सहित कई क्विंटल सोयाबीन, गेहूं एवं दुकान के लाइसेंस के कागज, एटीएम सहित अन्य दस्तावेज तरह जल गए। आग ने राजेश के भाई लखन के मकान को भी चपेट में ले लिया। लखन ने बताया कि आग लगने के बाद वह सपरिवार बाहर आ गया। आग इतनी तेज लगी थी कि घर का सामान भी नहीं निकाल पाए। लखन के घर में रखे 65 हजार रुपए नकद, 5 बोरी डॉलर चना एवं सोयाबीन, टीवी, कूलर सहित घर का अन्य सामान जल गया।
इनका कहना

आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड के साथ पुलिस बल मौके पर पहुंच गया था। आग लगने का कारण गैस टंकी से गैस रिसाव होने का बताया जा रहा है। दोनों भाइयों के यहां लाखों का नुकसान हुआ हैं।
-सीताराम उपाध्याय, प्रभारी पुलिस चौकी रिंगनोद

फो

[MORE_ADVERTISE1]