स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आंगनवाड़ी और सहायिकाओं को आर्थिक सहायता राशि ५ लाख का भुगतान किया

sarvagya purohit

Publish: Sep 21, 2019 11:04 AM | Updated: Sep 21, 2019 11:04 AM

Dhar

 

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आंगनवाड़ी और सहायिकाओं को आर्थिक सहायता राशि ५ लाख का भुगतान किया


-मुख्यमंत्री के नाम का सौंपा ज्ञापन
धार.
आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आंगनवाड़ी और सहायिकाओं ने समस्याओं के निराकरण के लिए मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा।
शुक्रवार को आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आंगनवाड़ी और सहायिकाएं लालबाग परिसर में एकत्रित हुई। यहां से रैली के रुप में सभी सदस्यगण नारेबाजी करते हुए कलेक्टर कार्यालय पहुंचे और यहां पर सिटी मजिस्ट्रेट दिव्या पटेल को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि मप्र लघु वेतन कर्मचारी संघ द्वारा कई बार ज्ञापन भेंट कर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आंगनवाड़ी और सहायिकाओं की समस्याओं का निरकारण नहीं हुआ है। ज्ञापन में बताया कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आंगनवाड़ी और सहायिकाओं को विगत 4 माह से मासिक अतिरिक्त मानदेय का भुगतान नहीं हुआ है जिसे अविलंब भुगतान करवाया जाए और मानदेय का प्रतिमाह की ५ तारीख तक किया जाए। इसके अलावा मानदेय का भुगतान ० बेलेंस कर ग्लोबल बजट से किया जाए। इस अवसर संघ के जिलाध्यक्ष मौजूद थे ।
ये भी रखी मांगे
- आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आंगनवाड़ी को योग्यता एवं वरियता के आधार पर पूर्वानुसार जिले में रिक्त सुपरवाइजर के पद पर विभागीय पदोन्नति लागू की जाए।
- मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का पद परिवर्तित कर सहायक कार्यकर्ता/ कार्यकर्ता घोषित किया जाए।
- आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आंगनवाड़ी और सहायिकाओं को आकस्मिक मृत्य, सेवानिवृत्ति उपरांत कार्यकर्ताओं को आर्थिक सहायता राशि ५ लाख का भुगतान किया जाए तथा सहायिकाओं को ३ लाख का भुगतान हो।